दिल्ली पुलिस की 76वीं स्थापना दिवस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया बड़ा ऐलान

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (16/02/2023): केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज बृहस्पतिवार को किंग्सवे कैंप में दिल्ली पुलिस के 76वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए। इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस की सराहना की साथ ही उन्होंने कई बड़े एलान किए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि “यह मेरे लिए गर्व का क्षण है कि मैं 75 साल से अधिक की विरासत का हिस्सा हूं। दिल्ली पुलिस आजादी के बाद से आज तक अपने काम के लिए जानी जाती है और पूरे देश ने इसकी सराहना की है।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि “मैं उन लोगों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करना चाहता हूं जिन्होंने सेवा में अपने प्राणों की आहुति दी। आजादी के बाद दिल्ली पुलिस शांति, सेवा, न्याय के नारे के साथ आगे बढ़ी और अपने काम और कार्यप्रणाली में बदलाव लाया है जो देश के लिए फायदेमंद है।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि “दिल्ली में रहने वाले भारत के नागरिकों को अपने पासपोर्ट के लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब उन्हें 5 दिनों के भीतर पुलिस की मंजूरी मिल जाएगी। दिल्ली पुलिस के लिए वर्ष 2023 बहुत महत्वपूर्ण होगा क्योंकि भारत दिल्ली में G20 की मेजबानी कर रहा है।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि “भारत की कानून और व्यवस्था, सुरक्षा में 2014 से सकारात्मक विकास देखा गया है। पहले कश्मीर में हर दिन विरोध, पथराव और क्रांति का स्थान हुआ करता था। आज कश्मीर पर्यटकों से भरा पड़ा है।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि “जब हम देश भर में यात्रा करते हैं तो कश्मीर के बारे में सोचते हुए हम बहुत सशक्त महसूस करते हैं। वामपंथी राजनीति और उग्रवाद के मामले अब काफी कम हो गए हैं।”