Delhi NCR में होने जा रहा है Dog & Cat Show का आयोजन | जानें क्या है इस Show की खास बातें

टेन न्यूज नेटवर्क,

नई दिल्ली (15 फरवरी 2023): दिल्ली-एनसीआर पेटगाला पालतू जानवरों के प्रेमियों के लिए एक आकर्षक जमावड़ा है। जिसमें 300 से अधिक बेहतरीन नस्लों की बिल्लियों एवं सैकड़ों पालतू डॉग्स हिस्सा लेंगेl इस बात की जानकारी फेलाइन क्लब ऑफ इंडिया के अध्यक्ष साकिब पठान ने प्रेस वार्ता में दी। उन्होंने कहा कि हम एक यादगार कार्यक्रम की मेजबानी करने जा रहे हैं, जिसमें पेटिंग की खुशी का जश्न मनाया जाता है। एवं उनसे जुड़े कई प्रकार के शो एवं कार्यक्रम आयोजित होंगे जो यहां आने वाले आगंतुकों, पालतू पशुओं के मालिकों, पशु प्रेमियों एवं बच्चों के लिए अनोखा,यादगार एवं शानदार होगा।

यह इवेंट 19 फरवरी को इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो सेंटर नोएडा, सेक्टर 62 में सुबह 10 बजे से शुरू होगा और दिनभर चलेगा। इस कार्यक्रम में पालतू जानवरों के प्रेमियों के लिए डॉग एजिलिटी ज़ोन, पेट फैशन शो जैसी गतिविधियां होगी। इंटरएक्टिव गेम्स, आज्ञाकारिता प्रशिक्षण प्रदर्शन, सुरक्षा कुत्तों का प्रदर्शन, एक्वेरियम सेटअप, पशु चिकित्सक परामर्श आदि पेटगाला शो का मुख्य आकर्षण होगा।

फेलाइन क्लब ऑफ इंडिया (एफसीआई) अपने चैंपियनशिप कैट शो की मेजबानी करेगा, जिसमें दो अंतरराष्ट्रीय जज, एलन रेमंड (ऑस्ट्रेलिया), माइकल वुड्स (ऑस्ट्रेलिया) होंगे। साकिब पठान , अध्यक्ष एफ.सी.आई ने बताया कि शो में 300 से अधिक बिल्लियों की भागीदारी होगी जिनमें फारसी, मेन कून, बंगाल और हमारे अपने इंडिमाऊ जैसी विभिन्न नस्लें मौजूद होंगी।

इस कार्यक्रम में एक गोद लेने का अभियान भी शामिल है, जिसका उद्देश्य अधिक से अधिक बिल्लियों और कुत्तों को एक घर प्रदान करना है जहां उनकी देखभाल, स्वागत और बेइंतिहां प्यार की जाती है। लोग अपने पालतू जानवरों के साथ आ सकते हैं और दिन का आनंद ले सकते हैं।।