पुलवामा बरसी के दिन जंतर मंतर पर जुटे सैनिक | मोदी सरकार से लगाई गुहार

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (14/02/2023): पुलवामा टेरर अटैक को आज 4 वर्ष पूरे हो चुके हैं, आज ही के दिन 2019 में जम्मू कश्मीर में हुए आतंकवादी हमले में देश के 40 जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा बरसी पर आज दिल्ली के जंतर मंतर पर हजारों की संख्या में पूर्व सैनिकों ने एक प्रचंड प्रदर्शन का आयोजन किया। प्रदर्शन से पहले जंतर मंतर पर पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इस दौरान सैनिकों ने मांग किया कि पुरानी पेंशन योजना जो वर्तमान में समाप्त कर दी गई है उसे केंद्र सरकार जल्द से जल्द लागू करें। साथी सैनिकों ने मांग किया कि जो सैनिक ड्यूटी के दौरान शहीद होते हैं उन को शहीद का दर्जा प्राप्त हो।

जंतर मंतर पर मौजूद सनिकों ने कहा कि हम उन पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों की पैंशन बहाली की बात कर रहे हैं जिनके बीच में आप हर साल सरहदों पर दिवाली मनाते हैं आप स्वतंत्र भारत के ऐसे पहले प्रधानमंत्री है। याद दिलाना चाहेंगे जब आप पुलिस शहीद स्मारक दिवस के मौके पर खाकी की तारीफ में एनडीआरएफ व अन्य अर्ध सैनिक बलों द्वारा सर्वोच्च कर्तव्य परायणता का जिक्र करते वक्त काफी गमगीन हुए थे।

जंतर मंतर पर धरने में मौजूद सैनिकों ने कहा कि आज केंद्र सरकार से हम गुहार लगाने आए हैं कि पुरानी पेंशन स्कीम को जल्द से जल्द लागू किया जाए, इसके साथ ही जो सैनिक शहीद होते हैं उन को शहीद का दर्जा दिया जाए। अगर केंद्र सरकार हमारी मांगों को तत्काल नहीं मानती है तो आने वाले 2024 लोकसभा चुनाव में हम सारे सैनिक एकजुट होकर सरकार के खिलाफ मतदान करने का काम करेंगे।।