नगालैंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी किया घोषणा पत्र, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (14/02/2023): भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने आज यानी मंगलवार को नागालैंड विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र कोहिमा में पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। इस दौरान जे.पी. नड्डा ने कहा कि 5 साल पहले नॉर्थ ईस्ट में अवरोध, उग्रवाद, लक्षित हमले आदि का सामना करना पड़ता था। मगर आज नागालैंड फिर से शांति, समृद्धि और विकास की राह पर आ गया है। नागालैंड की विकास की एक कहानी रही है। पिछले 8 सालों में विद्रोह 80% कम हो गए हैं और AFSPA 66% क्षेत्रों से हटाया गया है।

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर के राज्यों को ‘अष्ट लक्ष्मी’ मानते हैं, उनमें विकास के आधार पर शांति, बिजली, पर्यटन, 5जी संकेत, संस्कृति, प्राकृतिक-खेती और खेल के साथ-साथ अन्य क्षमताएं हैं।

जेपी नड्डा ने कहा कि हम 1 हजार करोड़ की एक नागालैंड समर्पित सांस्कृतिक अनुसंधान कोष की स्थापना करेंगे। मैंने इसलिए कहा कि हम संस्कृति को बढ़ावा देने जा रहे हैं। हम ज्ञान प्रदान करने और ऐतिहासिक नागा संस्कृति, भाषा को बढ़ावा देने और अन्य चीजों के अलावा कृषि के विकास पर खर्च करेंगे।

बता दें कि नगालैंड की 60 सीटों वाली विधानसभा के लिए 27 फरवरी को चुनाव होने वाला है जिसके नतीजे दो मार्च को घोषित किए जाएंगे।।