BBC के दफ्तर पर आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर विपक्षी पार्टियों ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (14/02/2023): BBC के दिल्ली और मुंबई स्थित दफ्तर में आयकर विभाग छापेमारी कर रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, IT अधिकारी BBC के वित्त विभाग के खाते में कुछ दस्तावेजों का सत्यापन कर रहे हैं। विभाग ने खाते, वित्त विभाग के लोगों के कुछ मोबाइल फोन ,लैपटॉप-डेस्कटॉप जब्त किए हैं। अधिकारी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का बैकअप लेंगे फिर इसे वापस सौंप देंगे। वहीं अब BBC के दफ्तर पर आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर राजनीति शुरू हो गया है और विपक्षी पार्टियां केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साध रहे है।

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना हिटलर से करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट में कहा कि “मोदी जी आप तो तानाशाही की पराकाष्ठा पर उतर आये। पहले BBC की डॉक्युमेंट्री पर बैन लगाया। अब उनके दफ़्तरों पर छापा। मत भूलिए मोदी जी हिटलर की तानाशाही का भी अंत हुआ था। आपकी तानाशाही का भी अंत होगा।”

दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी ने निशाना साधते हुए ट्वीट में कहा कि “तानाशाह #BBC से डर गया!”

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि “बीबीसी के दफ्तरों पर आईटी का छापा हताशा की बू लाता है और दिखाता है कि मोदी सरकार आलोचना से डरी हुई है। हम डराने-धमकाने के इन हथकंडों की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। यह अलोकतांत्रिक और तानाशाही रवैया अब और नहीं चल सकता।”