दिल्ली में ठंड को लेकर मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी, जानें क्या कहा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (13/02/2023): राजधानी दिल्ली में कल रात से ही ठंडी हवाओं ने दस्तक दे दिया है, जिससे थोड़ी ठंड महसूस हो रही है। जो लोग ठंड जाने का इंतजार कर रहे थे उनके लिए थोड़ा मुश्किल समय जरूर हो गया है। दिल्ली और एनसीआर में बर्फीली हवाएं चलने की वजह से लोगों को एक बार फिर से ठिठुरन वाली ठंड का एहसास होने लगा है।

दिल्ली एनसीआर समेत मैदानी इलाकों में बर्फीली हवाएं एक बार फिर से दस्तक दे रही हैं। इस मुद्दे पर भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की सीनियर साइंटिस्ट डॉक्टर सोमा सेन राय ने टेन न्यूज से बताया कि एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से ऊंचे पहाड़ी वाले क्षेत्रों पर बर्फबारी हो रही और इसी वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते दिल्ली एनसीआर में तेज बर्फीली हवाएं चल रही है। आने वाले 3 दिन तक दिल्ली एनसीआर में इसी तरह का मौसम बना रहेगा।

डॉक्टर सोमा सेन राय ने कहा कि अभी 5 दिनों तक तापमान में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा वही ठंडी हवाओं से लोगों को 2 से 3 दिनों में राहत मिलेगी। डॉ सोमा सेन राय ने बताया कि मैदानी इलाकों में ठंडी हवाओं से थोड़ी ठंड महसूस हो सकती है वहीं पहाड़ी इलाकों में थोड़ी बर्फबारी की भी संभावना जताई जा रही है।।