US जाने की अनुमति नहीं मिलने पर क्या बोली स्वाति मालीवाल, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (11/02/2023): दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को अमेरिका की हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में आयोजित होने वाले ‘वार्षिक भारत सम्मेलन’ में बोलने के लिए आमंत्रित किया गया है। इस फाइल की मंजूरी के लिए उन्होंने 16 जनवरी को दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के पास भेजी। इस फाइल को उपराज्यपाल ने 23 दिनों के बाद मंजूरी दिया और स्वाति मालीवाल को विदेश मंत्रालय से अनुमति लेने को कहा। उसके बाद स्वाति मालीवाल ने 9 फरवरी को फाइल विदेश मंत्रालय को भेजी और विदेश मंत्रालय से जल्द ही फाइल को मंजूरी देने की अनुरोध की थीं लेकिन विदेश मंत्रालय ने अभी तक अनुमति नहीं दिया है। इसे लेकर स्वाति मालीवाल ने कल यानी शुक्रवार को पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जी की कार्यशैली को याद करते हुए ट्वीट की है। उन्होंने कहा कि सुषमा जी होतीं तो आज ऐसा नहीं होता‌।

स्वाति मालीवाल ने ट्वीट में लिखा है, “सुषमा स्वराज जी बहुत याद आ रही है। विदेश मंत्री रहते हुए उनने 135 करोड़ भारतीयों को परिवार माना और सबके एक ट्वीट पे मदद करती थीं। मुझे बेटी जैसा मानतीं थीं। दुख है विदेश मंत्रालय मेरी Harvard में बोलने की फाइल रोक के बैठा है। मेरे साथ ऐसा हो रहा है तो आम जनता का क्या होता होगा…।”

गौरतलब है कि स्वाति मालवील को आज हॉर्वर्ड यूनिवर्सिटी में संबोधन करना था। हालांकि, स्वाति मालवील को अभी तक विदेश मंत्रालय की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया है।।