राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस की बैठक, सरकार को घेरने की बनी रणनीति

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (09/02/2023): दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। जिसमें एनसीपी के संरक्षक शरद पवार ने शिरकत की। इस दौरान राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस के तरफ से आगामी लोकसभा चुनावों के लिए विपक्ष को अलग अलग मोर्चा बनाने की जगह एकजुट होकर बीजेपी का मुकाबला करने ऐलान किया।

इस दौरान राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष धीरज शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों ने युवाओं को बेरोज़गारी और निराशा के गर्त में धकेला है। सिर्फ़ युवा ही नहीं महिलाओं और किसानों के प्रति भी इस सरकार की नीतियां बेहद निराशाजनक रही हैं। मोदी सरकार के राज में उनकी स्थितियां सुधरने की जगह लगातार बिगड़ती चली गई है।

धीरज शर्मा ने कहा कि कल संसद में राष्ट्रपति अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देने के दौरान भी पीएम मोदी का पूरा फोकस युवाओं, किसानों और बेरोज़गारी पर बात करने की जगह विपक्ष के नेताओं पर तंज़ कसने में ही रहा। धीरज शर्मा कहा कि आज अगर बीजेपी का मुकाबला करना है और उसकी सांप्रदायिकता की राजनीति को हराना है तो इसके लिए अलग अलग मोर्चों की जगह पूरे विपक्ष को अपने आपसी मतभेद भूल कर एकजुट होना पड़ेगा और सभी को एक प्लेटफॉर्म पर लाने का ये कार्य फिलहाल पवार साहेब के मार्गदर्शन में राष्ट्रवादी कांग्रेस ही कर सकती है।

राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष धीरज शर्मा ने कहा कि आज देश में बेरोजगारी से बुरा हाल है, युवा रोजगार के लिए भटक रहे हैं। बढ़ती महंगाई से जनता का हाल बेहाल हो चुका है। धीरज शर्मा ने कहा कि अभी वक्त है विपक्ष को एकजुट होकर इस सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का। 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस के तरफ से एक राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किया गया जिसमें कहा गया कि राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता जन जन तक जाकर सरकार की नाकामियों से जनता से रूबरू कराएंगे।।