DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से की जल्द फाइल अप्रूव करने की अनुरोध

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (09/02/2023): दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आज ट्वीट कर भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर से कहा है कि अमेरिका की हार्वड यूनिवर्सिटी में होने वाले सम्मेलन में सिर्फ 2 दिन बचे हैं। उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से अनुरोध की है कि इस फाइल को जल्द ही अप्रूव करें।

दरअसल दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को अमेरिका की हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में आयोजित होने वाले ‘वार्षिक भारत सम्मेलन’ में बोलने के लिए आमंत्रित किया गया है। यह सम्मेलन 11-12 फरवरी, 2023 तक आयोजित किया जाएगा। इस फाइल की मंजूरी के लिए उन्होंने 16 जनवरी को दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के पास भेजी। इस फाइल को उपराज्यपाल ने 23 दिनों के बाद साइन कर विदेश मंत्रालय के पास भेज दिया है और उनके मंजूरी के बाद ही स्वाति मालीवाल अमेरिका जा पाएगी। इसके लिए उन्होंने आज यानी बृहस्पतिवार को ट्वीट कर विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर से अनुरोध की है।

स्वाति मालीवाल ने ट्वीट में लिखा है, “16 जनवरी को, मैंने माननीय उपराज्यपाल के पास हार्वर्ड विश्वविद्यालय में बोलने के लिए यात्रा करने की अनुमति के लिए एक फाइल भेजी। उन्होंने 23 दिनों के बाद मंजूरी दी और मुझे विदेश मंत्रालय से अब अनुमति लेने का निर्देश दिया। विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर जी से अनुरोध है कि कृपया शीघ्रता करें क्योंकि प्रतिष्ठित सम्मेलन के लिए केवल 2 दिन शेष हैं।”