कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने किया पलटवार

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (08/02/2023): अडाणी मामले को लेकर राजनीती गरमा गई है। इसे लेकर विपक्षी पार्टियां लगातार केंद्र सरकार पर हमला कर रही हैं। इस मामले में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में अडाणी के नाम लिए बिना कहा कि एक व्यक्ति जिसकी संपत्ति ढ़ाई साल में 13 गुना बढ़ गया है। साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट तो है ही जिसे वो नहीं मानते हैं। वहीं अब केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर पलटवार किया है।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि वे विदेशी रिपोर्टों(हिंडनबर्ग रिपोर्ट) पर बातें कर रहे हैं, यह तो कांग्रेस का तारीका है। मैं स्पष्ट कहता हूं कि इनके खुद के नेता जिनके कहने के बगैर ये कुछ नहीं करते हैं उनकी संपत्ति ही देखें कि 2014 में इनके नेता की कितनी संपत्ति थी और आज कितनी है।

उन्होंने आगे कहा कि संयुक्त संसदीय समिति (JPC) तब बैठती है जब आरोप सिद्ध हो जाए। जब सरकार पर आरोप लगता है तब संयुक्त संसदीय समिति बिठाई जाती है किसी निजी व्यक्ति के मुद्दे पर नहीं।

बता दें कि कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि एक व्यक्ति जिसकी संपत्ति ढ़ाई साल में 13 गुना बढ़ गई। 2014 में 50,000 करोड़ की थी वह 2019 में एक लाख करोड़ की हो गई। अचानक ऐसा क्या जादू हुआ कि दो साल में 12 लाख करोड़ बढ़ गई। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट तो है ही जिसे वे(BJP) नहीं मानते हैं। हम चाहते हैं कि संयुक्त संसदीय समिति (JPC) बिठाई जाए और इस (अडानी मामले) की जांच हो।।