मेयर चुनाव को लेकर मनीष सिसोदिया ने किया बड़ा दावा | पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (06/02/2023): दिल्ली नगर निगम के नए मेयर, डिप्टी मेयर और 6 स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव को लेकर आज सोमवार को सदन में तीसरी बार बैठक होने जा रहा है। वहीं आज फिर सदन में हंगामे का आसार नजर आ रहा है। दरअसल चुनाव से पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने पार्षदों को मेयर चुनाव न होने देने का निर्देश दिया है। इसके अलावा सिसोदिया ने दावा किया है कि उपराज्यपाल मेयर चुनाव के लिए अगली तारीख 20 दिन बाद देंगे।

सिसोदिया ने ट्वीट में लिखा है, “बीजेपी ने अपने पार्षदों को आज फिर MCD बैठक में मेयर चुनाव न होने देने के निर्देश दिए हैं। बीजेपी पार्षदों को कहा गया है सदन शुरू होते ही किसी बहाने से हंगामा कर देना। पीठासीन अधिकारी पिछली बार की तरह फिर अनिश्चितकाल के लिए सदन स्थगित कर देंगी। LG फिर से 20 दिन बाद की तारीख़ देंगे।”

मेयर पद के लिए आम आदमी पार्टी की ओर से शैली ओबरॉय को और भारतीय जनता पार्टी की ओर से रेखा गुप्ता को मैदान में उतारा है। वहीं, डप्टी मेयर के लिए आम आदमी पार्टी की ओर से आले मोहम्मद इकबाल तो भारतीय जनता पार्टी की ओर से कमल बागरी को उम्मीदवार बनाया गया है।

बता दें कि एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 250 वार्डों में से 134 वार्डों में जीत हासिल कर 15 साल से एमसीडी की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी को हराया था। तो वहीं भारतीय जनता पार्टी 250 वार्डों में से 104 वार्डों में जीत हासिल कर सकी।।