कांग्रेस ने केजरीवाल को दिलाई लोकपाल की याद | कहां है लोकपाल?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (04/02/2023): दिल्ली के 24 अकबर रोड स्थित AICC मुख्यालय में कांग्रेस नेता अजय माकन ने एक प्रेस वार्ता करते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार को जमकर कठघरे में घेरते हुए केजरीवाल सरकार पर लोकपाल को लेकर व्यंगात्मक कार्टून रिलीज किए।

उन्होंने 3 अलग तरह के कार्टून्स को मीडिया के सामने दिखाते हुए केजरीवाल से सवाल किया की सदन में हर तरह के मुद्दों पर चर्चा की जाती है, LG हाउस के AC वाले बंद कमरों में धरना दिया जाता है व अन्य बड़ी बाते कहीं जाती हैं मगर लोकपाल पास नही कर पा रहे।

अजय माकन ने कहा कि ये लोग 14 फरवरी 2014 को जनता के बीच में लोकपाल लाने की बात कहे थे मगर 9 साल बीतने के बाद भी उन्हें लोकपाल को लेकर कोई ध्यान नहीं है। साथ ही शीला दीक्षित द्वारा लोकायुक्त लागू करने की बात बताते हुए कहा की उसकी ओर इस सरकार का कोई तवज्जो नही है।

इसी के साथ उन्होंने केजरीवाल से लोकायुक्त और लोकपाल के बारे में सवाल किया और कहा की ये लोकपाल लाने की बात तो दूर बल्कि मौजूदा लोकायुक्त को भी समाप्त करने की कगार पर हैं, लीकर स्कैम घटना को जोड़ते हुए कहा की इसमें करोड़ो का घोटाला आम आदमी पार्टी द्वारा किया गया, केजरीवाल को कोई अधिकार नही है की इतने स्कैम के बाद वे अपने पद पर बरकरार रहे।

अंत में अजय माकन ने कांग्रेस की तरफ से ये मांग की कि केजरीवाल दिल्ली के अंदर लोकपाल लेकर आए और 2014 में लोकपाल के बिल को ही पारित करें ना की कोई नया लोकपाल बना दे।।