दिल्ली के शिक्षकों को फिनलैंड जाने की अनुमति दे एलजी | सीएम केजरीवाल ने किया ट्वीट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (04/02/2023): दिल्ली के टीचर्स को फ़िनलैंड में ट्रेनिंग पर भेजने का मामला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से मांग किया है कि दिल्ली के टीचर्स को ट्रेनिंग के लिए फ़िनलैंड जाने की अनुमति दी जाए। दरअसल आज यानी शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्रेनिंग के मकसद से 36 सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों के पहले समूह को उनकी सिंगापुर यात्रा के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर सभी प्रधानाचार्यों को बधाई दी है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान के ट्वीट को रिट्वीट किया है। उन्होंने उपराज्यपाल से दिल्ली के टीचर्स को ट्रेनिंग के लिए फ़िनलैंड भेजने की अनुमति मांगा है। साथ ही उन्होंने उपराज्यपाल पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली के टीचर्स और बच्चों से आप इतनी नफ़रत क्यों करते हैं?

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा है, “पंजाब के 36 प्रिंसिपल का पहला बैच आज ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर रवाना हो गया है। ये पंजाब के बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए है। LG साहिब से मेरी गुज़ारिश है, दिल्ली के टीचर्स को भी ट्रेनिंग के लिए फ़िनलैंड जाने दीजिए। दिल्ली के टीचर्स और बच्चों से आप इतनी नफ़रत क्यों करते हैं?”

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट में लिखा था, “बताते हुए खुशी हो रही है कि चुनाव के समय दी गई गारंटी के अनुसार आज सरकारी स्कूलों के 36 प्रिंसिपल्स सिंगापुर ट्रेनिंग के लिए जा रहे हैं। उनसे मिलकर शुभकामनाएं दीं। यात्रा को सफल बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। आने वाले समय में अन्य स्कूलों के प्रिंसिपल्स का बैच भी विदेश भेजेंगे।”