दलितों के साथ छुआछूत का मामला | स्कूल में फेंक कर दिया जा रहा मध्याह्न भोजन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (03/02/2023): देश में आज भी दलितों के साथ बुरा बर्ताव और छुआछूत किया जाता है। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के छतरपुर से आया है। छतरपुर में कथित तौर पर छुआछूत के कारण स्कूली बच्चों को फेंक कर खाना दिया जाता है। इसे लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक निजी चैनल के खबर को रीट्वीट करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ऐसा भारत बनाना चाहती है जहां दलित छात्रों के साथ बुरा बर्ताव कि उन्हें खाना भी बाद में दिया जाता है और रोटियाँ भी फेंककर दी जाती है।

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट में लिखा है, “मध्यप्रदेश में BJP के इतने लंबे सत्ता में रहने के बाद स्कूलों की हालत देखिए। दलित छात्रों के साथ इतना बुरा बर्ताव कि उन्हें खाना भी बाद में दिया जाता है और रोटियाँ फेंककर दी जाती है। ऐसा भारत बनाना चाहती है बीजेपी?”

वहीं एक छात्र ने दावा करते हुए कहा कि “यहां पर खाना अच्छा नहीं बनता है रोज आलू की सब्जी, दाल और रोटी ही बनती है। हमें रोटी फेंक कर दिया जाता है।”

इस मामले की पुष्टि करते हुए छतरपुर के DPC आर पी लखेरा ने कहा कि “हम लोग वहां के सभी छात्रों से बात की। वहां पर मध्याह्न भोजन का जो समूह था वे कुछ बच्चों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते थे तो उस समूह को हमने तत्काल हटा दिया।”