इंटरस्टेट सिंडिकेट के फ्रॉड गैंग का भंडाफोड़, वेबसाइट बनाकर करता था ठगी का व्यापार

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (02/02/2023): दिल्ली पुलिस के उत्तरी जिले में साइबर पुलिस थाने की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। साइबर पुलिस थाने की टीम ने एक इंटरस्टेट सिंडिकेट के फ्रॉड गैंग का भंडाफोड़ किया। इस मामले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 8 डेबिट कार्ड,7 मोबाइल फोन, 8 फेक सिम कार्ड, 2 लैपटॉप, 1 क्रेडिट कार्ड, 2 ई-सिम बरामद किए हैं। इसके अलावा पुलिस को बैंक खाते की जानकारी भी मिली है। इस पूरे मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

उत्तरी दिल्ली के DCP सागर सिंह कलसी ने कहा कि दिल्ली पुलिस के उत्तरी जिले में साइबर पुलिस थाने की टीम ने एक इंटरस्टेट सिंडिकेट के फ्रॉड गैंग का भंडाफोड़ किया। इसमें 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। मामला बुराड़ी थाने का है वहां के एक व्यक्ति ने शिकायत दी कि ऑनलाइन गेमिंग में उनके 1,49,000 रुपए ठगे गए हैं।

DCP सागर सिंह कलसी ने आगे कहा कि केस दर्ज किया गया। आरोपी पीड़ितों को ठगने के बाद वेबसाइट बनाकर बंद कर देते थे। इनके पास से 8 डेबिट कार्ड,7 मोबाइल फोन, 8 फेक सिम कार्ड, 2 लैपटॉप, 1 क्रेडिट कार्ड, 2 ई-सिम बरामद हुए और बैंक खाते की जानकारी मिली है। आगे की जांच जारी है।।