आम आदमी पार्टी पर हमलावर हुई बीजेपी, साधा निशाना

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (01/02/2023): मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट पेश कर दिया है। इस बजट को लेकर एकतरफ जहां विपक्ष हमलावर है तो वहीं सत्ता पक्ष बजट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पीठ थपथपा रही है। इस बीच दिल्ली बीजेपी प्रदेश इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि नई कर व्यवस्था में निजी आयकर में छूट की सीमा को 5 लाख रुपये से बढ़ाकर 7 लाख रूपये कर दिया गया है। इस प्रकार नई कर व्यवस्था में 7 लाख रुपये तक के आय वाले व्यक्तियों को कोई कर का भुगतान नहीं करना होगा।

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि नई व्यक्तिगत आयकर व्यवस्था में स्लैबों की संख्या 6 से घटाकर 5 कर दी गई और कर छूट की सीमा को बढ़ाकर 3 लाख रूपये कर दिया गया है। इस नई कर व्यवस्था में सभी कर प्रदाताओं को बहुत बड़ी राहत मिलेगी।भूगोल, भाषा सहित कई क्षेत्रों में उत्‍कृष्‍ट पुस्‍तकों की उपलब्‍धता बढ़ाने के लिए एक राष्‍ट्रीय डिजिटल बाल एवं किशोर पुस्‍तकालय की स्‍थापना की जाएगी। पीएम आवास योजना के लिए परिव्‍यय 66 प्रतिशत बढ़ाकर 79,000 करोड़ रुपये किया गया।

दिल्ली एवं देश भर में सेप्टिक टैंक और नालों से गाद निकालने के काम को 100 प्रतिशत मशीनीकृत करने की मोदी सरकार की बजट घोषणा सफाई कर्मचारियों के लिये विशेष कल्याणकारी बनेगी। यह बजट युवाओं, नौकरी पेशा, पेंशनधारकों, महिलाओं, किसानों सभी के जीवन में बेहतर अवसर देगा।

राष्ट्रपति के अभिभाषण से आम आदमी पार्टी ने किनारा किया था उसे लेकर वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि आम आदमी पार्टी का चरित्र सामने आ गया है। वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि सबसे पहले आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह बताएं कि उनके मंत्री सत्येंद्र जैन आखिर जेल में इतने दिनों से क्यों बंद है।।