नौकरी लगाने के नाम पर ठगी, आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (01/02/2023): उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सोनिया विहार इलाके में दिल्ली पुलिस में हवलदार की नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। दरअसल आरोपियों ने बलराम नामक एक युवक के बेटे को नौकरी लगवाने के नाम पर अग्रिम के तौर पर 3.50 लाख रुपये लिए। पुलिस ने बलराम की शिकायत के बाद इस मामले में कार्रवाई करते हुए सुनील कुमार त्यागी और एक अन्य सुनील त्यागी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। मिली जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने पीड़ित व्यक्ति का भरोसा जीतने के लिए पहले उसे चांदनी महल थाने के स्टाफ क्वार्टर में मिलने बुलाया। इसके अलावा आरोपियों ने पीड़ित व्यक्ति को पुरानी पुलिस मुख्यालय के बाहर ले गए।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पीड़ित बलराम परिवार के साथ सभापुर गांव में रहता था। पीड़ित ने बताया कि “वह साल 2011 से 2015 के बीच वह कृष्णा गली मौजपुर में सुनील कुमार त्यागी नामक व्यक्ति के पास नौकरी करता था। इस दौरान बलराम के बेटे जयदेव ने दिल्ली पुलिस में हवलदार की नौकरी के लिए आवेदन किया था। जब सुनील कुमार को इसके बारे में पता चला तो उन्होंने जयदेव की नौकरी लगवाने की बात बलराम से किया।”

इस मामले में आरोपी सुनील ने बताया कि उनका दोस्त सुनील त्यागी दिल्ली पुलिस में है। वह रुपये लेकर नौकरी लगवा देगा। सुनील के कहने पर बलराम उसके झांसे में आ गया और आरोपी ने बलराम को सुनील त्यागी से मिलवाने के लिए चांदनी महल थाने के स्टाफ क्वार्टर में ले जाता है। वहां से आरोपी सुनील त्यागी बलराम को दरियागंज स्थित अपने दूसरे दफ्तर ले जाता है। फिर यहां पर आरोपी ने सात लाख रुपये में नौकरी लगवाने की बात कहता है।।