फिल्म ‘पठान’ ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पांच दिनों में कमाई का बनाया हिंदी सिनेमा में ये रिकॉर्ड

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (30/01/2023): शाहरुख ख़ान की फिल्म ‘पठान’ का जिस तरह से विरोध और बॉयकॉट किया जा रहा था उसके बाद किसी ने सोचा नहीं होगा कि यह फिल्म रिलीज के बाद शानदार कलेक्शन करेगी। फिल्म ‘पठान’ कमाई के मामले में लगातार नए रिकॉर्ड बना रहें है। यशराज फ़िल्म्स के मुताबिक़, फिल्म ‘पठान’ ने 5 दिनों में पूरी दुनिया में 543 करोड़ रुपये की कमाई किया है। यशराज फिल्म ने दावा करते हुए कहा है कि हिंदी सिनेमा के इतिहास में पठान सबसे तेज़ इतनी ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है।

अगर फिल्म ‘पठान’ की भारत में कमाई की बात करें तो पिछले 5 दिनों में कुल 335 करोड़ रुपये की कमाई किया है। तो वहीं भारत से बाहर 208 करोड़ रुपये की कमाई किया है। फिल्म ‘पठान’ ने पहले दिन में कुल 106 करोड़ रुपये की कमाई किया था जिसमें से भारत में 57 करोड़ रुपये का कमाई किया था। तो वहीं दूसरे दिन फिल्म ‘पठान’ ने कुल 113 करोड़ रुपये की कमाई किया था जिसमें से भारत में 82 करोड़ रुपये की कमाई किया था और तीसरे दिन फिल्म ‘पठान’ ने कुल 313 करोड़ रुपये की कमाई किया था जिसमें से भारत में 201 करोड़ रुपये की कमाई किया था। जबकि चौथे दिन फिल्म’पठान’ ने कुल 429 करोड़ रुपये की कमाई किया था जिसमें से भारत में 265 करोड़ रुपये की कमाई किया था।

आपको बता दें कि फिल्म ‘पठान’ से शाहरुख खान ने 4 साल बाद पर्दे पर वापसी किया है‌। ये फिल्म 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज़ किया गया था और रिलीज के पहले दिन से यह फिल्म कमाई के नए-नए रिकॉर्ड्स बना रहा है।।