महात्मा गांधी की 75वीं पुण्यतिथि आज, उपराज्यपाल समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (30/01/2023): पूरा देश आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 75वीं पुण्यतिथि मना रहा है। इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना, भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी समेत दिल्ली के तमाम नेता उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके बताए आदर्श मार्ग पर चलते हुए देश की सेवा करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। पूज्य बापू जी ने पूरी दुनिया को सत्य और अहिंसा की सीख दी, उनके बताए आदर्श मार्ग पर चलते हुए देश की सेवा करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि है।”

उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने ट्वीट कर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर शत्-शत् नमन। गांधी जी के सत्य और अहिंसा के सिद्धांतों का पालन ही उनके प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि है। उनके शाश्वत विचार सदैव नई पीढ़ी को प्रेरणा देते रहेंगे। शहीद दिवस के इस अवसर पर सभी स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों को भी मेरा नमन जिन्होंने देश की आजादी और सुरक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया।”

बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने ट्वीट में लिखा है, “विश्व में सत्य और अहिंसा का मार्ग प्रशस्त करने वाले, भारत को अंग्रेजी हुकूमत से आजादी दिलाने वाले महान व्यक्तित्व, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि नमन।”

कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने ट्वीट में लिखा है, “पहले वो आप पर ध्यान नहीं देंगे, फिर वो आप पर हँसेंगे, फिर वो आप से लड़ेंगे, और तब आप जीत जायेंगे-महात्मा गांधी जी। सत्य व अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर शत्-शत् नमन।”

बता दें कि आज के दिन ही यानी 30 जनवरी, 1948 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को गोली मारकर हत्या कर दिया गया था।