बजट से पहले कुलियों को अच्छे दिन की आस, सरकार से लगाई गुहार

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (30/02/2023): दिल्ली के जंतर मंतर पर “अखिल भारतीय रेलवे कुली संगठन” के तरफ से एक विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता अखिल भारतीय रेलवे कुली संगठन के अध्यक्ष मंगत राम सैनी ने किया। देशभर के अलग-अलग राज्यों से जंतर मंतर पर पहुंचे कुली ने सरकार से गुहार लगाई।

अखिल भारतीय रेलवे पुलिस संगठन के तत्वाधान में धरने में शामिल लोगों ने मांग किया कि कुली को रेलवे में ग्रुप डी का दर्जा दिया जाए। इसी मांग को लेकर जंतर-मंतर पर अलग-अलग राज्यों से पहुंचे कुली ने सरकार से गुहार लगाई इसके साथ ही चेतावनी दिया कि अगर हमारी मांगों को सरकार तत्काल प्रभाव से लागू नहीं करती है तो हम आने वाले दिनों में प्रचंड प्रदर्शन करेंगे।

आने वाले दिनों में देश का आम बजट पेश होने वाला है। इससे पहले कुलीयों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर अपनी मांगे सरकार से की है, और कहा है सरकार तत्काल हमारी मांगों को बजट के दौरान लागू करे। जंतर मंतर पर धरने में शामिल कुली ने कहा कि आज उचित काम के बदले पैसा रेलवे स्टेशनों पर हमें नहीं मिलता है।

कुलीयों ने कहा की स्टेशन पर सरकार के तरफ से तमाम तरह की सुविधाएं मुहैया कराई जा रही रही है। एक्सीलेटर और लिफ्ट बनने के कारण लोग कुली का कम हीं फायदा लेते हैं। ऐसे में हमारा रोजी रोटी कैसे चलेगा, सरकार को इसपर विचार करना होगा।।