“वॉयस फॉर लाइफ” रोकेगा बॉलीवुड में आत्महत्या और बढ़ते ड्रग का इस्तेमाल, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (30 जनवरी 2023): सिनेमा जगत में बढ़ते आत्महत्याओं एवं नशीली दवाओं के प्रयोग के रोकथाम को लेकर अधिवक्ताओं, मीडिया जगत, विज्ञापन उद्योग और अभिनेताओं ने तय किया है कि अब मनोरंजन और सिनेमा जगत में इस कैंसर की तरह फैलते रोग का निदान होना चाहिए।

अच्छे फाउंडेशन के इस पहल को अंतर्राष्ट्रीय वक्ताओं और प्रशिक्षकों की संस्था, फिल्म निर्माता, सशस्त्र और अर्धसैनिक बलों के अधिकारी, गैर सरकारी संगठन और मुंबई के प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ताओं का भारी समर्थन मिल रहा है I

इस पहल का नेतृत्व प्रसिद्ध अभिनेता मनीषा राम केलकर, कार रेसर, लेखक एवं भारत के सर्वोच्च न्यायालय के प्रमुख अधिवक्ता डॉ. अजय कुमार पांडेय कर रहे हैं। मुंबई में मीडिया से बात करते हुए डॉ पांडेय ने कहा “यह सिर्फ सुशांत सिंह राजपूत या तुनिशा शर्मा की आत्महत्या के बारे में नहीं है, बल्कि वर्ष 2022 में मनोरंजन उद्योग की दर्जनों युवा प्रतिभाओं ने भी आत्महत्या की है।”

इस विषय पर आगे बोलते हुए डॉक्टर पांडेय ने कहा की ” इंडस्ट्री में बढ़ते ड्रग एब्यूज का भी यही हाल है। हम हस्तक्षेप करना चाहते हैं और उन लोगों के जीवन में बदलाव लाना चाहते हैं जो हमारे जीवन में खुशी लाते हैं। प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी, अच्छे दिन के नारे से प्रेरित एक गैर सरकारी संगठन, ACHAE फाउंडेशन के तत्वावधान में ‘वॉयस ऑफ लाइफ’ द्वारा आज इस मिशन के माधयम से हम इस बुराई के खिलाफ लड़ने की एक छोटी शुरुआत कर रहे हैं।”

मुंबई में इस सराहनीय पहल और मंच की पहली बैठक के बारे में बात करते हुए मनीषा ने कहा कि “इस तरह का हस्तक्षेप समय की जरूरत थी। उन्होंने कहा कि मैं इस कार्य के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं और कलाकारों के अंधेरे जीवन में रोशनी लाने के लिए पूरा प्रयास करुँगी I” मनीषा ने कहा कि “हमारी इस पहल को मनोरंजन जगत से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और इसमें उद्योग जगत के प्रमुख लोग और मुंबई के सामाजिक कार्यकर्ता भी भाग ले रहे हैं।”

पहली बैठक में उपस्थित होने वाले प्रमुख लोगों में मेघा धड़े, अभिनेता, बिग बॉस मराठी विजेता; सुरेश सावंत, मराठी फिल्म निर्माता; शेरिल डी ‘कुन्हा, पायलट; कैप्टन प्रकाश चंद्रा, शिपिंग; प्रवीण सिंह, विज्ञापन पेशेवर; शामिल हैं। जनार्दन पांडे, ब्रांड रणनीतिकार; अनन्या पांडे, कॉरपोरेट; के डी सिंह, अध्यक्ष, अटल मोर्चा, उत्तर प्रदेश और मनोरंजन और सामाजिक क्षेत्र के कई अन्य दिग्गज गणमान्य लोग शामिल हैं।।