गणतंत्र दिवस परेड पर बारिश का साया, मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (25/01/2023): राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में मौसम जल्द ही बदलने वाली है और राजधानी दिल्ली में बारिश की पूरी संभावना जताई जा रही है। इसे लेकर मौसम विभाग की तरफ से येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है और आने वाले कुछ दिनों में दिल्ली के अंदर बारिश होगी ऐसा मौसम विभाग का अनुमान है।

मौसम विभाग का कहना है कि 26 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव बढ़ेगा मौसम विभाग के वैज्ञानिक सोमा सेन रॉय ने कहा कि देश की राख से पक्षी हिमालय में मौसम में बदलाव शुरू हो गया है। इससे अगले 5 दिनों में उत्तर भारत को शीतलहर से राहत मिलेगी। दिल्ली के आसपास 24 की रात और 26 की सुबह तक हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है।

 

दिल्ली में बारिश की संभावना को लेकर आईएमडी की तरफ से अलर्ट जारी कर दिया गया है। दिल्ली के अंदर बारिश की संभावना है इसे लेकर मौसम विभाग की वैज्ञानिक डॉ शोभा सेन ने कहा कि एयर क्वालिटी इंडेक्स काफी खराब है। हवा चलेगी तब दिल्ली की एयर क्वालिटी इंडेक्स बेहतर होगी इसके साथ ही आने वाले दिनों में दिल्ली के अंदर बारिश की संभावना है और जब बारिश होगी तभी दिल्ली की हवा में सुधार होगा।

मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉ सोमा सेन ने कहा कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की भी संभावना जताई जा रही है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश पंजाब के कुछ इलाकों में भी बारिश की संभावना है और उम्मीद है कि बारिश होगी। आने वाले दिनों में कोहरा समाप्त होगा और जो विजुअलिटी है वह बढ़ेगा।

राजधानी दिल्ली में 25 जनवरी और 26 जनवरी को बारिश की संभावना जताई जा रही है गणतंत्र दिवस होना है ऐसे में चेतावनी दी गई है की बारिश को देखते हुए उचित व्यवस्था की जाए।।