दिल्ली मेयर चुनाव से कांग्रेस ने क्यों किया किनारा, जानें क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (25/01/2023): एमसीडी चुनाव के बाद दिल्ली में मंगलवार को दूसरी बार मेयर का चुनाव हो रहा है। पिछली बार निर्धारित तिथि के अनुसार मेयर के चुनाव के दौरान सिविक सेंटर में पार्षद जुटे थे, लेकिन आम आदमी पार्टी और बीजेपी के पार्षदों के बीच हंगामे के चलते मेयर के चुनाव को कुछ दिनों तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

पिछली बार मनोनीत पार्षदों पहले शपथ लेने के मुद्दे को लेकर आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया था कि संविधान का उल्लंघन किया जा रहा है। मंगलवार को आम आदमी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस के जितने भी पार्षद हैं उनका शपथ ग्रहण समारोह सिविक सेंटर में होना था।

 

कांग्रेस पार्टी ने मेयर चुनाव से किनारा किया है, कांग्रेस पार्टी का कहना है कि भाजपा और आम आदमी पार्टी दोनों एक ही है इसलिए हम उनकी नीतियों का समर्थन नहीं करेंगे और विपक्ष में रहकर दिल्ली की जनता के सकारात्मक मुद्दे सदन में उठाने का काम करेंगे।

इस बीच सिविक सेंटर में मौजूद कांग्रेस पार्षद शगुफ्ता चौधरी ने टेन न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि उम्मीद है कि दिल्ली को अपना मेयर मिलेगा और हम उम्मीद करते हैं कि जनता से जो वादे चुनाव के दौरान पार्षदों ने किए थे उसी को पूरा करेंगे।

शगुफ्ता चौधरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मेयर के चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी हमारी पार्टी आलाकमान का ऐसा निर्देश है। हम विपक्ष में रहकर पूरी तरीके से जनता के सकारात्मक मुद्दे को उठाएंगे। वहीं बीजेपी और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए शगुफ्ता चौधरी ने कहा कि भाजपा और आप दोनों A और B टीम है।।