मेयर, डिप्टी मेयर का आज होगा चुनाव, MCD सिविक सेंटर में सुरक्षाबलों की हुई तैनाती

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (24/01/2023): आज राजधानी दिल्ली में दिल्ली नगर निगम(MCD) में मेयर, डिप्टी मेयर समेत स्थायी समिति के 6 सदस्यों का चुनाव होने जा रहा है। इसके मद्देनज़र MCD मुख्यालय के सिविक सेंटर में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी ने अपने-अपने उम्मीदवार उतारे हैं, वहीं कांग्रेस ने इस चुनाव में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है।

मेयर पद के लिए आम आदमी पार्टी की ओर से शैली ओबरॉय को और भारतीय जनता पार्टी की ओर से रेखा गुप्ता को मैदान में उतारा है। वहीं, डप्टी मेयर के लिए आम आदमी पार्टी की ओर से आले मोहम्मद इकबाल तो भारतीय जनता पार्टी की ओर से कमल बागरी को उम्मीदवार बनाया गया है। एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 250 वार्डों में से 134 वार्डों में जीत हासिल कर 15 साल से एमसीडी की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी को हराया था। तो वहीं भारतीय जनता पार्टी 250 वार्डों में से 104 वार्डों में ही जीत दर्ज कर पाई।

आपको बता दें कि 6 जनवरी को एमसीडी की पहली बैठक हुई जिसमें जबर्दस्त हंगामा हुआ। उसके बाद मेयर, डिप्टी मेयर और समिति के चुनाव स्थगित कर दिया था।।