गणतंत्र दिवस को लेकर राजधानी दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

टेन न्यूज नेटवर्क,
नई दिल्ली, 23/01/2023

राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस को देखते हुए दिल्ली पुलिस के तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। लुटियंस दिल्ली के एग्जिट और एंट्री प्वाइंट पर दिल्ली पुलिस के जवान सुबह से मुस्तैद हैं, और संदिग्ध व्यक्तियों पर पैनी नजर रखी जा रही है। आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस से पहले राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के तरफ से राजधानी दिल्ली को दहलाने की इनपुट दिल्ली पुलिस को दी गई है इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के अंदर अतिरिक्त जवानों की तैनाती की है।

दिल्ली पुलिस के तरफ से लुटियंस दिल्ली समेत दिल्ली के तमाम इलाकों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और व्यक्तियों की मूवमेंट पर पैनी नजर रखी जा रही है। साथ ही अलग-अलग इलाकों में दिल्ली पुलिस की तरफ से चेक पोस्ट लगाए गए हैं, हर गाड़ी और व्यक्ति की तहकीकात दिल्ली पुलिस के जवानों की तरफ से की जा रही है। लुटियंस दिल्ली के एग्जिट और एंट्री पॉइंट पर भी दिल्ली पुलिस के जवान मुस्तैद दिखे।

आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस के तरफ से लुटियंस दिल्ली समेत दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाकों में पोस्टर और स्लोगन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति या संदिग्ध वस्तु पर नजर पड़े तो इसकी जानकारी पुलिस को दी जाए।

गणतंत्र दिवस को देखते हुए दिल्ली पुलिस की तरफ से सोशल मीडिया पर भी एक मुहिम चलाई जा रही है और लोगों से आग्रह किया जा रहा है कि सुरक्षा को लेकर सतर्क रहें किसी भी तरह की अफवाह में ना पड़े और अगर किसी भी तरह की जानकारी आपके पास हो तो सीधा दिल्ली पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 पर दर्ज करवाएं।

लुटियंस दिल्ली के अंतर्गत बड़ी इमारतों पर भी दिल्ली पुलिस के जवान तैनात हैं। होटलों के भीतर भी पुलिस की तरफ से छानबीन की जा रही है कि कोई ऐसा व्यक्ति जो ना हो जो अपना पहचान बदलकर रह रहा हो। इसके साथ ही लुटियंस दिल्ली के तमाम इलाकों को नो फ्लाइंग जोन में तब्दील कर दिया गया है कोई भी संदिग्ध ड्रोन ना उड़े इस पर भी दिल्ली पुलिस की निगरानी है।