पहलवानों ने खत्म किया आंदोलन, खेल मंत्रालय का बड़ा एक्शन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (21/01/2023): दिल्ली के जंतर-मंतर पर बुधवार से चल रहे विरोध प्रदर्शन को पहलवानों ने शुक्रवार देर रात को खत्म कर दिया है। इस बात की जानकारी पहलवान बजरंग पूनिया ने शुक्रवार देर रात को मीडिया से बात करते हुए दिया है। इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर साक्षी मलिक, विनेश फोगाट, रवि दहिया और कई अन्य पहलवान मौजूद रहे।

पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि सभी खिलाड़ियों को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आश्वासन दिया है। सभी को समझाया भी है, हम खिलाड़ी अपने आंदोलन को बंद कर रहे हैं क्योंकि हमें सरकार ने आश्वासन दिया है। हमें विश्वास है कि हमें न्याय मिलेगा।

मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि खिलाड़ियों के साथ लगातार चर्चा चली। सभी खिलाड़ियों ने भारतीय कुश्ती संघ पर गंभीर आरोप लगाए और क्या सुधार ये चाहते हैं, ये बात भी सामने आई। एक ओवरसाइट कमेटी का गठन किया जाएगा। अगले 4 हफ्तों में ये अपनी जांच को पूरा करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि जांच पूरी होने तक एक कमेटी दैनिक कार्यकलाप को देखेगी। तब तक भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह अपने आप को दैनिक कार्यकलाप से अलग रखेंगे और जांच में सहयोग करेंगे।

आपको बता दें कि 18 जनवरी यानी बुधवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती के कई दिग्गज पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू किया था जो कल देर रात खत्म हुआ है। इन खिलाड़ियों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण और मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है। इन खिलाड़ियों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह से इस्तीफा देने की मांग की है। इस प्रदर्शन में बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक समेत कई दिग्गज पहलवान शामिल हुए थे।