खेल मंत्री से 7 घंटे की मीटिंग के बाद जंतर मंतर से पहलवानों का धरना खत्म

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (21/01/2023): दिल्ली के जंतर मंतर पर चल रहे पहलवानों का आंदोलन खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से लंबे वार्ता के बाद समाप्त हो गया है। पिछले 3 दिनों से नेशनल और इंटरनेशनल स्तर के पहलवान जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे थे। WFI के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। न्याय की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे पहलवानों का कहना है कि खेल मंत्री से वार्ता हुई है जांच होगी और मुझे उम्मीद है कि हमें न्याय मिलेगा।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने खिलाड़ियों के साथ वार्ता के बाद कहा कि खिलाड़ियों के साथ लगातार चर्चा चली। सभी खिलाड़ियों ने भारतीय कुश्ती संघ पर गंभीर आरोप लगाए और क्या सुधार ये चाहते हैं, ये बात भी सामने आई। एक ओवरसाइट कमेटी का गठन किया जाएगा। अगले 4 हफ्तों में ये अपनी जांच को पूरा करेंगे।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि जांच पूरी होने तक एक कमेटी दैनिक कार्यकलाप को देखेगी। तब तक भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह अपने आप को दैनिक कार्यकलाप से अलग रखेंगे और जांच में सहयोग करेंगे।

वहीं पहलवान बगरंग पुनिया ने कहा कि सभी खिलाड़ियों को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आश्वासन दिया है। सभी को समझाया भी है। हम खिलाड़ी अपने आंदोलन को बंद कर रहे हैं क्योंकि हमें सरकार ने आश्वासन दिया है, हमें विश्वास है कि हमें न्याय मिलेगा।।