पीएम मोदी ने नेताओं को मुस्लिम समाज पर गलत बयानबाजी से बचने की दी नसीहत

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (17/01/2023): दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में चल रही भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आज समापन हो गया।आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल 2024 जून तक बढ़ा दिया गया। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अहम मानी जा रही है। लोकसभा चुनाव और आने वाले राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी नेताओं ने विस्तृत चर्चा की है।

बैठक के दूसरे दिन पार्टी द्वारा कई प्रस्ताव भी पारित किए गए। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमाम कार्यकारिणी सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि मुस्लिम समाज के प्रति गलत बयानबाजी से बचे। वहीं भाषण की विस्तृत जानकारी देते हुए महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि आज का प्रधानमंत्री जी का उद्बोधन प्रेरक भी था, दिशा दर्शक भी था और नई राह दिखाने वाला था।

पीएम मोदी ने कहा कि अपने जीवन का क्षण-क्षण भारत की विकास गाथा में लगाएं। इस ‘अमृत काल’ को ‘कर्तव्य काल’ में परवर्तित करने से ही देश को आगे ले जाय जा सकता है।हमें सलाह दी गई थी कि मोर्चा के कुछ विशेष कार्यक्रम विशेष रूप से सीमावर्ती गांवों में आयोजित किए जाएं। ताकि हम उनसे और जुड़ सकें और हमारी विकास की योजनाएं इन क्षेत्रों तक पहुंचे।

देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी ने कहा कि आकांक्षी जिलों के विकास में भी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की भूमिका हो। इसके अतिरिक्त हमारे सभी राज्य एक दूसरे के साथ समन्वय बढ़ाते हुए भावनात्मक रूप से जुड़ें।प्रधानमंत्री जी ने कहा कि जिस प्रकार से हमने बेटी बचाओ अभियान को सफल बनाया उसी प्रकार से धरती बचाओ अभियान भी चलाना होगा।

देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा कि फर्टिलाइजर की अधिकता के कारण जलवायु परिवर्तन और धरती माता पर पड़ने वाले परिणामों को कम करने की आवश्यकता है। 18-25 वर्ष से कम आयु के लोगों ने भारत के राजनीतिक इतिहास को नहीं देखा है। उन्हें पिछली सरकारों में हुए भ्रष्टाचार और गलत कामों के बारे में पता नहीं है। इसलिए, उन्हें जागरूक करने और उन्हें भाजपा के सुशासन के बारे में बताने की जरूरत है।

फडणवीस ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने कहा कि किस प्रकार से हम कुशासन से सुशासन की ओर आए हैं ये संदेश हमें युवाओं तक पहुंचाना है। हमें संवेदनशीलता के साथ समाज के सभी अंगों से जुड़ना है। वोट की चिंता किए बिना देश और समाज को बदलने का कार्य भाजपा को करना है पीएम मोदी जी का भाषण किसी राजनेता का नहीं बल्कि एक स्टेट्समैन का था। उन्होंने देश को पार्टी से ऊपर रखा।।