शिक्षामंत्री का रामचरित मानस पर विवादित बयान, डॉ कुमार विश्वास ने लगा दी क्लास

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (12 जनवरी 2023): बिहार के शिक्षामंत्री चंद्रशेखर ने रामचरित मानस पर विवादित बयान दिया है। जिसके बाद हिंदी के प्रसिद्ध कवि डॉ कुमार विश्वास ने नीतीश कुमार को कटघड़े में खड़ा कर दिया है। डॉ कुमार विश्वास ने चंद्रशेखर को शिक्षा की अविलंब आवश्यकता बताया।

कवि डॉ कुमार विश्वास ने लगाई क्लास

बिहार के शिक्षामंत्री चंद्रशेखर द्वारा रामचरित मानस पर विवादित बयान देने को लेकर डॉ कुमार विश्वास ने कहा कि आदरणीय नीतीश कुमार जी, भगवान शंकर के नाम को निरर्थक कर रहे आपके अशिक्षित शिक्षामंत्री जी को शिक्षा की अत्यंत-अविलंब आवश्यकता है।आपका मेरे मन में अतीव आदर है, इसलिए इस दुष्कर कार्य के लिए स्वयं को प्रस्तुत कर रहा हूं। इन्हें “अपने -अपने राम” के सत्र में भेजें ताकि इनका मनस्ताप शांत हो।

 

रामचरित मानस को लेकर चंद्रशेखर का बयान

पटना के नालंदा ओपन विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बोलते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि रामचरित मानस लोगों को बांटने वाला ग्रंथ है। चंद्रशेखर के इस बयान के बाद व्यापक रूप से उनका विरोध हो रहा है।

अपने बयान को लेकर चंद्रशेखर ने क्या कहा

चंद्रशेखर के विवादित बयान के बाद जब इस बयान को लेकर उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मनुस्मृति में समाज के 85 फीसदी तबके के खिलाफ अभद्र बात कही गई है। रामचरित मानस के उत्तरकांड की बात करें तो इसमें लिखा है कि नीच जाति के लोग शिक्षा ग्रहण करने के बाद सांप की तरह जहरीले हो जाते हैं, ऐसे में यह ग्रंथ नफरत फ़ैलाने वाला है।

बहरहाल चंद्रशेखर अपने बयानों के बाद विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। विपक्ष की पार्टियां भी चंद्रशेखर को घेरने में जुटी है।।