परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ग्रामीण लोगों की समस्याओं को लेकर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को लिखा पत्र

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (10/01/2023): दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आज यानी मंगलवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को एक पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में कहा कि रेलगाड़ी आवागमन के लिए कंझावला-घेवरा रोड स्थित घेवरा रेलवे फाटक अक्सर घंटों बंद रहता है, जिससे इस रोड पर हमेशा जाम लगी रहती है। इस समस्या के समाधान के लिए उन्होंने मनीष सिसोदिया को पत्र लिखा है और उनसे लोक निर्माण विभाग के संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी करने का आग्रह किया है।

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने पत्र में कहा है कि “दिल्ली ग्रामीण क्षेत्र से जुड़े होने के कारण आस-पास के दिल्ली ग्रामीण क्षेत्र की आम जनता अपनी समस्याओं को लेकर समय-समय पर मेरे पास आती रहती है। दिल्ली ग्रामीण क्षेत्र के निवासियों ने मेरा ध्यान घेवरा गाँव के समीप गुजरने वाली रेलवे लाईन पर बने फाटक की ओर दिलाया है जोकि घेवरा-कंझावला लोक निर्माण विभाग रोड पर स्थित है।”

उन्होंने कहा कि “दिल्ली नगर निगम के चुनावों के दौरान मैंने दिल्ली के कंझावला, घेवरा, लाडपुर, सावदा, निजामपुर, कुतुबगढ़, बवाना व नरेला के क्षेत्रों में जन संवाद के समय वहाँ की जनता ने उपरोक्त रेलवे फटाक की वजह से होने वाले भारी ट्रैफिक जाम की तरफ मेरा ध्यान आकर्षित किया और यह समस्या चुनाव के दौरान मैंने भी स्वयं महसूस की। इस जाम के कारण मुझे भी घंटों तक ट्रैफिक जाम में खड़ा रहना पड़ा।

उन्होंने आगे कहा कि “घेवरा गाँव, दिल्ली के समीप रेलवे लाईन बिछी हुई है जोकि दिल्ली से रोहतक के लिए जा रही है। इस रेल मार्ग पर बहुत सारी रेल गाड़ियों का आवागमन होने के कारण यह रेलवे लाईन काफी व्यस्त रहती है और घंटों तक रेल फाटक बंद होने के कारण कंझावला घेवरा रोड पर भारी ट्रैफिक जाम लगा रहता है जिससे इस क्षेत्र के निवासियों व इस सड़क पर यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी असुविधा होती है। जिससे न केवल समय की बर्बादी होती है बल्कि भारी ट्रैफिक जाम में खड़े होने के कारण प्रदूषण से गंभीर बीमारी लगने का अंदेशा बना रहता है। भयंकर ट्रैफिक जाम लगने के कारण लोगों को सड़क पार करते समय भारी वाहनों से दुर्घटनाग्रस्त होने से जान का खतरा बना रहता है।”

उन्होंने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से आग्रह करते हुए कहा कि “दिल्ली के ग्रामीण क्षेत्र विशेषकर कंझावला, घेवरा, लाडपुर, सावदा, निजामपुर, कुतुबगढ़, बवाना व नरेला आदि की जनता को इस समस्या से छुटकारा दिलवाने के लिए लोक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार के संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी करें ताकि कंझावला-घेवरा रोड पर घेवरा रेलवे फाटक पर फ्लाईओवर पुल बनवाने का कार्य शीघ्र अतिशीघ्र करवाया जा सकें।”