सुंदर नगरी में डॉ.बी.आर.अम्बेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस का हुआ शिलान्यास

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (09/01/2023): दिल्ली सरकार ने सुंदर नगरी की जनता को नए साल का तोहफा दिया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज यानी सोमवार को सुंदर नगरी में एक नए चार मंजिला डॉ.बी.आर. अम्बेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस के भवन का शिलान्यास किया है। इस दौरान उनके साथ आदमी पार्टी के विधायक राजेंद्र पाल गौतम भी मौजूद रहे।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह स्कूल यहां के हजारों बच्चों के लिए फ्री है। ये स्कूल वर्ल्ड क्लास शिक्षा का केंद्र बनेगा और शिक्षा से भारत को नंबर 1 बनाने के संकल्प को आगे बढ़ाएगा। मनीष सिसोदिया ने कहा कि भू माफिया के सालों के कब्जे से इस जमीन को छुड़वाकर स्कूल को बनाया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि आप विधायक राजेंद्र पाल गौतम की मेहनत के बदौलत अब इस ज़मीन पर स्कूल बनाया जा रहा है और यह स्कूल दिसंबर तक बनकर पूरा हो जाएगा। इस बात की जानकारी उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करके दिया है।

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट में लिखा है, “दिल्ली सुंदर नगरी की जनता को अरविंद केजरीवाल जी की एक और सौगात। आज एक नए 4 मंजिला डॉ.बी.आर. अम्बेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस के भवन का शिलान्यास किया। यह स्कूल यहां के हजारों बच्चों के लिए फ्री, वर्ल्ड क्लास शिक्षा का केंद्र बनेगा व शिक्षा से भारत को नं.1 बनाने के संकल्प को आगे बढ़ाएगा।”

मनीष सिसोदिया ने अगले ट्वीट में लिखा है, “भू माफिया के सालों के कब्जे से जमीन छुड़वाकर बनाए जा रहे इस स्कूल की शुरुआत में ही क्रांति की कहानी छुपी हुई है, यहा से निकलने वाले बच्चे भी देश की तरक्की में क्रांति लायेंगे। विधायक राजेंद्र पाल गौतम जी की मेहनत की बदौलत अब इस ज़मीन पर स्कूल बनेगा, और दिसंबर तक पूरा भी हो जाएगा।”