सिखों ने पीएम मोदी को बताया ‘मसीहा’, कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (07/01/2023): ऑल इंडिया केंद्रीय श्री गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष तरविंदर सिंह मारवाह ने आज मोदी सरकार के तरफ से सिखों के उत्थान के लिए जो कार्य किए हैं उसकी जानकारी देते हुए एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया। इस दौरान तरविंदर सिंह मारवाह ने कहा कि सिख समाज को आज की तारीख में हिंदुस्तान में सबसे ज्यादा तवज्जो देने वाला कोई व्यक्ति है तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।

तरविंदर सिंह मरवाहा ने कहा कि मोदी जी द्वारा श्री दरबार साहिब के लिए FCRA की अनुमती दी गई है। मोदी जी द्वारा गुरूघर के लंगर से GST हटाया गया करतारपुर साहिब कोरिडोर का उद्घाटन करवाया गया। गुरू नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व पर मोदी सरकार के वित्त मंत्रालय ने सोने और चांदी का सिक्का जारी किया। मोदी सरकार के द्वारा 1984 सिख विरोधी दंगे में 3 दशक बाद न्याय मिला।

सिखों के सम्मान को याद करते हुए तरविंदर सिंह मारवाह ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा जालियावाला बाग के नए स्मारक का उद्घाटन करवाया गया। इसके साथ जम्मू कश्मीर में सिखों के अधिकार की रक्षा का खास ख्याल रखा गया। अफगान सिखों को CAA के जरिए भारत में रहने का अवसर दिया। सिख युवाओं का सशक्तिकरण किया।

 

वहीं पंजाब का जिक्र करते हुए तरविंदर सिंह मारवाह ने कहा कि पंजाब में सिंचाई क्षमता को बढ़ावा देने और किसानों की मदद के लिए 2018-19 से 2022- 2023 तक पांच वर्षों में 485.38 करोड़ की केन्द्रीय सहायता से रावी नदी पर शाहपुर कांडी बांध परियोजना के कार्यान्वयन को मंजूरी दी। 312 विदेशी सिख नागरिकों के नाम ब्लैक लिस्ट से हटाए गए।

तरविंदर सिंह मारवाह ने कहा कि मोदी सरकार हर साल 26 दिसंबर को छोटे साहिबजादों की शहादत को नमन करते हुए ‘वीर बाल दिवस’ मनाने की घोषणा की एवं देश के विभिन्न पेट्रोल पंपों, विद्यालयों इत्यादि जगहों पर साहिबजादों की शहादत के बारे में बताया गया। दुनिया का सबसे ऊँचा रोपवे श्री हेमकुंट साहिब जिसकी उँचाई 15,200 फीट है जिसकी 19 किलोमीटर की दूरी को मात्र 45 मिनट में तय किया जा सकेगा।

तरविंदर सिंह मारवाह ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा गुरू तेग बहादुर साहिब जी के 400 साल प्रकाश पर्व को समर्पित लाल किले पर दो दिवसीय ऐतिहासिक कीर्तन समागम करया गया एवं यादगार सिक्का भी जारी किया गया।

तरविंदर सिंह मारवाह ने कहा कि हमेशा से हिंदुस्तान की राजनीति में कांग्रेस पार्टी ने सिख समाज को सिर्फ वोट बैंक के नजरिए से देखने का काम किया। लेकिन जब से हिंदुस्तान में बीजेपी की सरकार आई है तब से पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सिखों के तरफ सरकार का ध्यान केंद्रित रहा है।।