भाजपा सांसद ने आप के पार्षदों पर लगाया शराब पीकर सदन में आने का आरोप

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (06/01/2023): दिल्ली एमसीडी चुनाव के बाद आज मेयर का चुनाव होने वाला था लेकिन यह चुनाव भाजपा और आम आदमी पार्टी के पार्षदों के बीच हुए हंगामे के चलते टाल दिया गया। सिविक सेंटर में आज दिनभर हाई वोल्टेज ड्रामा चला आम आदमी पार्टी और बीजेपी के पार्षदों में जमकर नारेबाजी हुई। इस दौरान बीजेपी और आम आदमी पार्टी नेताओं के बीच जुबानी जंग भी होती रही आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया तो वहीं बीजेपी का आरोप है कि आम आदमी पार्टी के पार्षद सदन के अंदर शराब पीकर आए थे।

 

चुनाव से ठीक पहले सदन के अंदर मनोनीत पार्षदों को शपथ दिलाने को लेकर यह हंगामा हुआ जिसमें आप और भाजपा के पार्षद आपस में भिड़ गए। आम आदमी पार्टी का आरोप है कि मेयर का चुनाव गलत तरीके से भाजपा करवाना चाहती है वहीं बीजेपी कह रही है कि जब उनको बहुमत है तो डर किस बात का। इसे लेकर आप और भाजपा के नेताओं में जुबानी जंग देखने को मिली।

इस दौरान बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने टेन न्यूज से कहा कि कोई भी महिला हो वे किसी भी जगह हो उसे खींचना धक्का देना नाखून मारना किसी के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है। हमारे पार्षदों के साथ मारपीट की गई। ये आप तो आपराधिक गतिविधियों को लिए ही जाने जाते हैं।

 

मीनाक्षी लेखी ने कहा कि नगर निगम हाउस में जिस तरह से आज अराजक परिस्थितियां देखी गई, ऐसा कभी नहीं हुआ होगा। बहुत ही शर्मनाक घटना घटी। यह उनलोगों ने किया जो अपने आप को सत्ता में अराजक कहकर आए हैं। अरविंद केजरीवाल खुद को अराजक कहते भी हैं। नोमिनेटेड पार्षद का जब शपथ शुरू हुआ और पीठासीन अधिकारी ने जब हाउस चलाने की शुरूआत की तो उसमें अव्यवस्था पैदा करने का काम किया। महिला पार्षदों के साथ भी बदतमीजी की गई।

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने टेन न्यूज से कहा कि आम आदमी पार्टी को डर किस बात का है? क्या नैतिक रूप से आम आदमी पार्टी हार चुकी है? क्या उनको समझ आ गया है कि उनके पार्षद उनका साथ नहीं देंगे? मेयर चुनने के पहले ही इस तरह का हंगामा, ये निश्चित रूप से दिखाता है कि आम आदमी पार्टी नैतिक रूप से हार चुकी है।

 

मनोज तिवारी ने कहा की आम आदमी के गुंडे रुपी पार्षदों ने कार्यवाही के दौरान पेपर को मानने से इनकार कर दिया। हम सभी सांसद भी वहां उपस्थित थे, लेकिन सदन की कार्यवाही को आम आदमी पार्टी के गुंडों ने काला दिन बना दिया। आम आदमी पार्टी के गुंडे पूरी तैयारी के साथ आए थे। इनके पास ब्लेड जैसे धारदार हथियार थे, जिससे बीजेपी के पार्षदों को इन्होंने मारा है। उनमें कई लोग शराब पीकर आए थे। वो बवाल करने के इरादे से ही आए थे।

इस दौरान बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने टेन न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी का चरित्र आज दिल्ली की जनता के सामने आ गया है इस तरीके से सदन के अंदर गुंडागर्दी की गई है।मैं वहां मौजूद था, जब एक पार्षद ने शपथ ली, तो किसी ने कुछ नहीं बोला। जैसे ही दूसरे मनोनीत पार्षद ने शपथ ली, आम आदमी पार्टी का एक व्यक्ति माइक तोड़ने के लिए पहुंच गया। माइक को तोड़ने लगा और हमारे पार्षद को मारने लगा। माइक तोड़ने में उसका हाथ कट गया।

 

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने टेन न्यूज से बताया कि आज दिल्ली की जनता आम आदमी पार्टी के पार्षदों की गुंडागर्दी देखी। केजरीवाल के इशारे पर उनके पार्षद आज सदन के अंदर गुंडागर्दी कर रहे थे उन्हें डर है कि मेयर चुनाव में आम आदमी पार्टी हारने वाली है। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी बी टीम बन कर भाजपा के लिए काम कर रही है इस पर बिधूड़ी ने कहा कि सबसे पहले सत्ता में आने वाले केजरीवाल कांग्रेस से मिलकर ही दिल्ली में सरकार बनाए थे।।