दिल्ली मेयर चुनाव के हंगामा पर सांसद मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर साधा निशाना

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (06/01/2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज यानी शुक्रवार को दिल्ली नगर निगम (MCD) के मेयर का चुनाव हो रहा है। इस चुनाव से आज साफ हो जाएगा कि दिल्ली का अगला मेयर कौन होगा। वहीं दिल्ली मेयर चुनाव के वोटिंग शुरू होने से पहले ही सिविक सेंटर में हंगामा शुरू हो गया। इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी के सांसद मनोज तिवारी ने टेन न्यूज़ नेटवर्क के संवाददाता से खास बातचीत की। उन्होंने हंगामा को निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। साथ ही उन्होंने आम आदमी पार्टी को हंगामे के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

उन्होंने टेन न्यूज़ नेटवर्क से बात करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के द्वारा हंगामा किया जा रहा आश्चर्य की बात यह है कि जो पार्टी बहुमत में है वह चुनाव से डर रही है। जो बहुमत में है वह हंगामा करके सदन को बाधित कर रही है, इसका शपथ पहले और उसका शपथ पहले हो। इसका मतलब यह है कि आम आदमी पार्टी जो बहुमत के आंकड़ों में दिख रही है उसको शायद अपने पार्षदों से विश्वास उठ गया है। उसको डर है कि वह मेयर का चुनाव हार सकती है इसलिए हंगामा करके चली गई।

मनोनीत पार्षदों के शपथ दिलाने के दौरान ये हंगामा शुरू हुआ आखिर ऐसा क्यों आम आदमी पार्टी ने किया? इस सवाल के जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मनोनीत पार्षदों का भी शपथ तो होगा ना। संविधान में कहीं ऐसा लिखा हुआ है कि उनका शपथ नहीं होगा या उनका शपथ पहले नहीं हो सकता है? जो व्यवस्था सदन ने किया हुआ था उसके अनुसार काम हो रहा था। इसमें क्या परेशानी है किसी का भी शपथ पहले हो।

 

कांग्रेस पार्टी के वॉकआउट के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस का फैसला आम आदमी पार्टी या भारतीय जनता पार्टी तो लेगा नहीं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी तो क्या कांग्रेस के भरोसे अपना जीतने का ले रहे थे, क्या बैसाखी पर चलेंगे। स्पष्ट बहुमत है, उनको डर क्यों लग रहा है?

भारतीय जनता पार्टी के मेयर पद की उम्मीदवार के बारे में उन्होंने कहा कि जैसा भी रिजल्ट होगा वह हमें स्वीकार्य होगा।

आपको बता दें आम आदमी पार्टी की ओर से मेयर पद के शैली ओबेरॉय को उम्मीदवार बनाया गया है तो भारतीय जनता पार्टी की ओर से मेयर पद के लिए रेखा गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है। तो वहीं इस चुनाव में कांग्रेस ने हिस्सा नहीं लिया है जिसके कारण आम आदमी पार्टी का सीधा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी है।।