क्या MCD मेयर चुनाव में बिगड़ सकता है AAP का खेल?, एलजी ने BJP के 10 नेताओं को बनाया मनोनीत पार्षद

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (5 जनवरी 2023): राजधानी में शुक्रवार को MCD मेयर पद के लिए चुनाव होना है। मेयर पद के लिए आम आदमी पार्टी ने शैली ओबेरॉय को मैदान में उतारा है, वहीं भाजपा ने रेखा गुप्ता पर विश्वास जताया है। मेयर चुनाव से ठीक पहले दिल्ली के उपराज्यपाल ने बुधवार को 10 लोगों को पार्षद के तौर पर एमसीडी में मनोनित किया है। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि एलजी द्वारा पार्षदों को मनोनित करने के बाद मेयर चुनाव में बड़ा फेरबदल हो सकता है।

आप ने लगाए एलजी पर आरोप

बता दें कि बुधवार को एलजी विनय सक्सेना ने दस पार्षदों को एमसीडी में मनोनित किया है, जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने यह आरोप लगाया है कि एलजी द्वारा मनोनीत सभी पार्षद भाजपा के कार्यकर्ता हैं। आम आदमी पार्टी का यह भी आरोप है कि ये सभी मनोनित पार्षद एमसीडी के विकास कार्यों में बाधा पहुंचाएंगे, साथ ही इनको गलत तरीके से मनोनित करने का भी आरोप लगाया है।

मेयर चुनाव में बिगड़ सकता है आप का खेल

ज्ञात हो कि एलजी द्वारा मनोनीत पार्षदों को एल्डरमैन कहा जाता है, ये अलग अलग क्षेत्रों के एक्सपर्ट होते हैं। हालाकि इनको मेयर या डिप्टी मेयर चुनाव में मतदान का अधिकार नहीं होता लेकिन ये सभी वार्ड समिति और स्थाई समिति में मतदान कर सकते हैं, इसलिए यह अंदेशा जताया जा रहा है कि एलजी द्वारा पार्षदों के मनोनयन के बाद मेयर चुनाव में आम आदमी पार्टी की खेल बिगड़ सकती है।

इन नेताओं को मनोनित किया गया

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा एमसीडी में भाजपा के दो पूर्व पार्षद ( राजपाल राणा, सुनीता चौहान), चार जिला अध्यक्ष (विनोद कुमार, राजकुमार भाटिया, मोहन गोयल, रोहताश कुमार), संजय त्यागी, मुकेश मान और लक्ष्मण आर्य को पार्षद के रूप में मनोनित किया गया है।।