DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मृतक अंजलि के दोस्त की जांच की मांग की, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (04/01/2023): कंझावला मौत मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल मृतक लड़की की दोस्त निधि पर अपनी नाराजगी जताई है। उन्होंने मांग की है कि अब इस मामले में मृतक लड़की की दोस्त निधि की भी जांच की जाए। उन्होंने मृतक की दोस्त निधि पर मृतक को बदनाम करने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने कहा कि जो लड़की अपनी मरी हुई दोस्त की नहीं हो सकती है तो उसकी बातों पर कैसे विश्वास किया जा सकता है।

स्वाति मालीवाल ने कहा कि “टीवी में अंजलि की दोस्त बार-बार कह रही है कि ये अंजलि की ही गलती थी तो मैं यह जानना चाहती हूं कि यह कैसी दोस्त है। इसकी दोस्त अंजलि गाड़ी के नीचे आ गई और वह चिल्ला रही थी, रो रही थी और ये लड़की वहां से भाग जाती है और घर में जाकर सो जाती है। इसने किसी को भी बताने की जरूरत नहीं समझी। पुलिस को नहीं बताया, अंजलि के माता-पिता को नहीं बताया।

स्वाति मालीवाल ने सवाल करते हुए कहा कि उस समय वह स्कूटी को उठाकर गाड़ी का पीछा भी तो कर सकती थी। कोई कोशिश तो कर सकती थी जिससे कि अंजली की जान बचाया जा सकता। एक तो इसने कुछ करा नहीं। ऊपर से जब पुलिस इसके पास पहुंची है तो तब से लेकर अब तक वो सिर्फ और सिर्फ अंजलि को बदनाम करने की कोशिश में लगी हुई है।

स्वाति मालीवाल ने आखिर में कहा कि जो लड़की अपनी मरी हुई दोस्त की नहीं हो सकती है तो उसके बातों पर कैसे विश्वास किया जा सकता है। अंजलि ने बहुत ही ज्यादा दर्दनाक मौत झेली है। जो भी दोषी है उसको फांसी की सजा दी जानी चाहिए और अंजलि की दोस्त की भी जांच होनी चाहिए।

बता दें कि इस मामले में अंजलि की दोस्त निधि ने कहा था कि वह बहुत ज्यादा नशे की हालत में थी। मैंने उसे कहा था कि मुझे स्कूटी चलाने दे लेकिन उसने मुझे स्कूटी चलाने नहीं दी। कार से टक्कर हुई उसके बाद मैं एक तरफ गिर गई और वो कार के नीचे आ गई, उसके बाद गाड़ी के नीचे वह किसी चीज में अटक गई। उसे गाड़ी घसीटते हुए ले गई। मैं डर गई थी इसलिए मैं वहां से चली गई और किसी को कुछ नहीं बताया।