कंझावला मामले पर सीएम केजरीवाल ने कहा “जो हुआ, वो बेहद शर्मनाक है”

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (02/01/2023): नए साल के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया था। दिल्ली में एक 20 वर्षीय स्कूटी सवार लड़की को कथित तौर पर एक कार ने टक्कर मारी और फिर कुछ किलोमीटर तक उसे घसीटते चले गए। इस दर्दनाक हादसे में लड़की की मौत हो गई। इस मामले में पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और IPC की धारा 304 के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज़ किया गया है। इस घटना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया सामने आया है।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है, “कंझावला में हमारी बहन के साथ जो हुआ, वो बेहद शर्मनाक है। मैं उम्मीद करता हूँ कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सज़ा दी जाएगी।”

वहीं कल यानी रविवार को दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने भी सोशल मीडिया पर संवेदना व्यक्त करते हुए इसे अमानवीय बताया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि आज सुबह कंझावला-सुल्तानपुरी में हुए अमानवीय अपराध पर मेरा सिर शर्म से झुक गया है और मैं अपराधियों की राक्षसी संवेदनहीनता से स्तब्ध हूं। उन्होंने दिल्ली पुलिस को टैग करते हुए कहा कि, दिल्ली पुलिस के साथ निगरानी कर रहे हैं और आरोपियों को पकड़ लिया गया है। सभी पहलुओं पर गहनता से विचार किया जा रहा है।

उपराज्यपाल ने आगे कहा था कि यहां तक ​​कि पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता/मदद सुनिश्चित की जाएगी, मैं सभी से अवसरवादी मैला ढोने का सहारा नहीं लेने की अपील करता हूं। आइए मिलकर एक अधिक जिम्मेदार और संवेदनशील समाज की दिशा में काम करें।

इस मामले में अब आउटर दिल्ली के DCP हरेंद्र सिंह ने कहा कि कार में बैठे 5 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है। इनके खिलाफ IPC धारा 304 के तहत मामला दर्ज़ किया गया है। आज हम उनको कोर्ट में पेश करेंगे और पुलिस रिमांड की मांग करेंगे। मृतका का पोस्टमॉर्टम डॉक्टरों के बोर्ड के माध्यम से कराया जाएगा।

आपको बता दें कि दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी मामले का संज्ञान लिया और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी की।