गजाली मोइनुद्दीन द्वारा चित्रों के प्रदर्शनी का आयोजन, लोगों ने की खूब सराहना

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (31/12/2022): दिल्ली के लोदी एस्टेट स्थित इंडियन हैबिटेट सेंटर में ग़ज़ाली मोइनुद्दीन ने चित्रों की एक प्रदर्शनी का आयोजन किया। जिसमें ग़ज़ाली मोइनुद्दीन द्वारा बनाई गई अद्भुत पेंटिंग को लगाया गया। पेंटिंग प्रदर्शनी में काफी संख्या में पहुंचे लोगों ने ग़ज़ाली मोइनुद्दीन द्वारा बनाई गई पेंटिंग की सराहना की।

ग़ज़ाली मोइनुद्दीन ने टेन न्यूज से बात करते हुए कहा कि लोगों का बहुत बड़ा प्यार प्राप्त हुआ है इस प्रदर्शनी के माध्यम से जिसमें भरी संख्या में लोग पहुंचे। ग़ज़ाली मोइनुद्दीन ने कहा कि हमारी पेंटिंग प्रकृति के प्रति उनकी प्रशंसा व्यक्त करने के साधन के रूप में काम करती हैं।

ग़ज़ाली ने बताया कि पेंटिंग की एक अनूठी शैली के लिए हमने बिना ब्रश के ये पेंटिंग बनाई है। अपनी तकनीक विकसित की है जिसमें वह सीधे रंग ट्यूबों से पेंट करता है और सुंदर परिदृश्य बनाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करता है जो पास से अजीब लग सकता है लेकिन गहराई और दूरी के साथ अर्थ प्राप्त कर सकता है।

 

गजाली ने बताया कि पेंटिंग में एक कलाकार के रूप में उनकी अपरंपरागत और अनूठी शैली को दर्शाया गया है, जो कैनवास को पेंट करने के लिए केवल अपनी उंगलियों का उपयोग करके अमूर्त, अर्ध-यथार्थवादी रूप में प्रकृति को चित्रित करता है, न कि पेंटब्रश को। प्रकृति से प्रेरित उनका काम भगवान की रचना के लिए एक श्रद्धांजलि है और आवश्यक सद्भाव और संतुलन का प्रतिनिधित्व करता है

ग़ज़ाली की पेंटिंग अपने तरीके से विश्व शांति का आह्वान करती हैं जो वैश्विक सद्भाव और प्राकृतिक सुंदरता का प्रतीक है जो प्रकृति में सह-अस्तित्व में है। गजाली ने बताया कि इंडियन हैबिटेट सेंटर में पेंटिंग प्रदर्शनी के आयोजन से कलाकारों को और प्रोत्साहन मिलेगा।