नए साल से चीन, हांगकांग समेत अन्य देशों से आए यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य

Covid Test

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (29/12/2022): चीन समेत कई देशों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले ने भारत में भी चिंताए बढ़ा दी है। वहीं अब भारत में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे है। इसी के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने नए साल यानी 1 जनवरी से चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। इस बात की जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट करके दिया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट में लिखा है, कि “1 जनवरी 2023 से चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है। उन्हें यात्रा से पहले अपनी रिपोर्ट एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करनी होगी।”

आपको बता दें कि इससे पहले आधिकारिक सूत्रों ने कोरोना वायरस की पिछली रफ्तार को देखते हुए आगाह किया था कि अगले 40 दिन भारत के लिए महत्वपूर्ण होने वाले है, क्योंकि जनवरी के मध्य से कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि देखी जा सकती है। वहीं एक अधिकारी ने कहा कि “पूर्व में, यह पाया गया था कि पूर्वी एशिया के कोविड-19 की चपेट में आने के 30-35 दिन बाद भारत में महामारी की एक नयी लहर आई थी। यह एक प्रवृत्ति रही है।”

वहीं अगर भारत में कोरोना की बात करें तो स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना के 268 नए मामले सामने आए हैं जो कल तुलना में अधिक है। वहीं कल यानी बुधवार को कोरोना के 188 मामले सामने आए थे।