कोरोना महामारी के मद्देनजर अगले 40 दिन होंगे महत्वपूर्ण, पढ़े पूरी रिपोर्ट

corona

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (28/12/2022): चीन और अन्य देशों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले भारत की भी चिंताएं बढ़ गई है। वहीं आधिकारिक सूत्रों ने कोरोना वायरस की पिछली रफ्तार का हवाला देते हुए बुधवार को दावा किया है कि भारत में कोविड-19 के मामले जनवरी में तेजी से बढ़ने की संभावना है। ऐसे में अगले 40 दिन भारत के लिए महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों ने बुधवार को कहा कि “अगले 40 दिन महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि भारत में जनवरी के मध्य में कोविड मामलों में वृद्धि देखी जा सकती है। सूत्रों ने कहा कि देश में कोविड-19 के पिछले रुझानों के विश्लेषण के बाद यह आकलन किया गया है।”

एक अधिकारी ने कहा, “पूर्व में, यह पाया गया था कि पूर्वी एशिया के कोविड-19 की चपेट में आने के 30-35 दिन बाद भारत में महामारी की एक नयी लहर आई थी। यह एक प्रवृत्ति रही है।”

आपको बता दें कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना के 188 नए मामले सामने आए हैं। जबकि इस दौरान एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुआ है। वहीं पिछले 24 घंटों में 141 लोग कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं।