कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर लगाया गंभीर आरोप

Mani Shankar Aiyar

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (28/12/2022): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री मणिशंकर अय्यर ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि “यह ‘संघ परिवार’ के लोग हैं जो भारत को धर्म के आधार पर, भाषा के आधार पर, जाति के आधार पर, संस्कृति के आधार पर ‘टुकड़े-टुकड़े’ में विभाजित कर रहे हैं। यह यात्रा इसके खिलाफ है। हमें देश को तोड़ने की कोशिशों के खिलाफ लड़ना होगा।” वहीं अबतक कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “धर्म के आधार पर, भाषा के आधार पर, जाति के आधार पर, संस्कृति के आधार पर भारत को टुकड़े-टुकड़े बनाने वाले ये संघ परिवार के लोग हैं। उनका जो पूरा काम है उसके खिलाफ ये यात्रा चलाई जा रही है। भारत को जोड़ने की आवश्यकता है।”

उन्होंने आगे कहा कि “हम तो महसूस करते हैं कि बहुत उसको(भारत) तोड़ने का प्रयास हो रहा है। और इसके खिलाफ हम सबको लड़ना है। यह यात्रा खत्म होने के बाद हम राजनीति की बात करेंगे।”

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जारी है। यह यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुआ था और 12 राज्यों से होते हुए जम्मू और कश्मीर में समाप्त होगा।