नेत्र परीक्षण एवं मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (27/12/2022): भारतीय जनता पार्टी के सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कल यानी सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर चांदनी चौक के आजादपुर वार्ड में अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन संस्था के द्वारा आयोजित निःशुल्क नेत्र परीक्षण एवं मोतियाबिंद ऑपरेशन, चश्मा वितरण व श्रवण यंत्र वितरण शिविर में भाग लिया। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीटर पर तस्वीरें करके दिया है।

उन्होंने ट्वीट में कहा है, “एक ध्येय: स्वस्थ भारत! श्रद्धेय अटल जी की जयंती के अवसर पर कल अपने संसदीय क्षेत्र चांदनी चौक के आजादपुर वार्ड में भारतीय अग्रवाल सम्मेलन संस्था व बीजेपी दिल्ली के सहयोग से आयोजित निःशुल्क नेत्र परीक्षण एवं मोतियाबिंद ऑपरेशन चयन, चश्मा वितरण व श्रवण यंत्र वितरण शिविर में भाग लिया।”

उन्होंने आगे ट्वीट में कहा कि “एक चिकित्सक होने के नाते मैं लोगों की शारीरिक परेशानियों को बहुत नजदीक से महसूस करता हूं। परिवार में किसी व्यक्ति को कम दिखने लगे या सुनने में परेशानी होने लगे तो अक्सर वह व्यक्ति अपने परिवार में अकेला हो जाता है। उस अकेलेपन की दूरी को मिटाने का आनंद ही कुछ और है।”

आखिर ट्वीट में उन्होंने कहा कि “इस कैम्प में 528 लोगों का रजिस्ट्रेशन हुआ, 500 लोगों को दवाइयां बांटी गयीं, 500 लोगों को चश्मे बांटे गये। 15 लोगों को सुनने की मशीन वितरित की गयी तथा 28 लोगों का मोतियाबिंद के आपरेशन के लिए चयन किया गया। लोगों के चेहरे की मुस्कान देखकर मन को बहुत सुकून मिला।”