10 साल से डांस सिखाने वाला टीचर बना ‘गैंगस्टर’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (25/12/2022): दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल क्राइम ब्रांच ने एक डांस टीचर का पर्दाफाश किया है। जो खुद को ‘गैंगस्टर’ बताकर रंगदारी की मांग कर रहा था। दिल्ली के आनंद विहार इलाके में एक डांस टीचर 10 साल से जिन बच्चों को डांस सिखाता था उसी के माता-पिता को बच्चों की अपहरण की धमकी देकर 30 लाख की रंगदारी की मांग की। इस मामले में पुलिस ने डांस टीचर समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

वहीं आरोपी डांस टीचर की पहचान 28 वर्षीय विष्णु मिश्रा के रूप में किया गया है जो उत्तर प्रदेश का निवासी है। तो दूसरे आरोपी की पहचान 27 वर्षीय दुर्गा दत्त के रूप में किया गया है जो आरोपी डांस टीचर का साथी है। वहीं पुलिस ने आरोपियों को एक दिन की रिमांड में लेकर छानबीन कर रही है।

इस मामले में विशेष पुलिस आयुक्त रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि 20 दिसंबर को आनंद विहार स्थित दयानंद विहार के रहने वाले कारोबारी ने शिकायत किया था कि उनके बेटे और बेटी की तस्वीर उन्हें अज्ञात नंबर से वाट्सएप पर भेजा गया। तस्वीर पर क्रास का निशान बना था और संदेश लिखा था कि फोन रिसीव करो। साथ ही मैसेज में आरोपी ने खुद को गैंगस्टर बताया। बाद में आरोपित ने पीड़ित को काल किया डर की वजह से कारोबारी ने काल काटकर नंबर को ब्लाक कर दिया।

अगले 10 मिनट बाद आरोपियों ने इसी तरह के कई संदेश कारोबारी की पत्नी के मोबाइल पर भेजा। 24 दिसंबर को बच्चों को मारने की धमकी दी। इसके बाद कारोबारी ने अपने दोस्त के मोबाइल से आरोपियों को काल करने का कोशिश किया, लेकिन आरोपियों ने फोन नहीं उठाया। बाद में आरोपियों ने खुद ही काल कर पीड़ित से बच्चों के बदले 30 लाख रुपये की मांग की।

इसके बाद कारोबारी ने पुलिस से शिकायत किया। क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर अरुण सिंधु की टीम ने इस मामले में जांच शुरू की। पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस की मदद से आरोपियों के पता लगाने की कोशिश की, आरोपियों की लीड मिलने पर पुलिस ने गुरुग्राम, गाजियाबाद, नोएडा व पूर्वी के कई इलाकों में छापेमारी किया। इसके बाद पुलिस ने पहले विष्णु को दादरी और दुर्गा को पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर इलाके से दबोच लिया। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने रंगदारी मांगने वाली बात कबूला।