एयरएशिया इंडिया ने लोकप्रिय शो, टीवीएफ पिचर्स सीजन का पहला इन-फ्लाइट प्रीमियर करके रचा इतिहास

टेन न्यूज़ नेटवर्क

राष्ट्रीय, 22 दिसंबर, 2022: अपनी विशिष्ट प्रथम पहलों में एक और उत्कृष्टता जोड़ते हुए, एयरएशिया इंडिया ने शुगरबॉक्स और ओटीटी पार्टनर ज़ी5 के सहयोग से हाल ही में लॉन्च किए गए अपने इन-फ्लाइट एक्सपीरियंस हब ‘एयरफ्लिक्स’ के लिए टीवीएफ पिचर्स: सीजन 2 का एक विशेष प्रीमियर आयोजित किया। इस अवसर पर, लोकप्रिय सीरीज टीवीएफ पिचर्स [सीजन2] के निर्देशक और कलाकारों ने 22 दिसंबर को दिल्ली से बेंगलुरु के लिए आई5-784 पर इन-फ्लाइट प्रीमियर में भाग लिया। ज़ी5 पर ‘टीवीएफ पिचर्स’ के आगामी सीज़न में नवीन कस्तूरिया, अभय महाजन और अरुणाभ कुमार जैसे कलाकार हैं और इसे वैभव बुंधू द्वारा निर्देशित किया गया है।

भारत के सबसे बड़े स्वदेशी ओटीटी प्लेटफॉर्म, ज़ी5 के साथ यह महत्वपूर्ण साझेदारी हवाई यात्रा के दौरान बेहतर अनुभव प्रदान के लिए एयरफ्लिक्स को 6,000 घंटे से अधिक की हाई-रिज़ॉल्यूशन सामग्री की विशेष प्रकार से तैयार की गई सूची की पेशकश करने में सक्षम बनाती है, जहाँ 1,000 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय और भारतीय फिल्मों, लघु फिल्मों और वेब सीरीज के 1500+ एपिसोड तक को एक्सेस किया जा सकता है। यह गठजोड़ ज़ी5 को ऑनबोर्ड यात्रियों के लिए उपलब्ध पहला ओटीटी प्लेटफॉर्म बनाता है, जहां उपयोगकर्ता लैग-फ्री कंटेंट स्ट्रीम कर सकते हैं। शुगरबॉक्स द्वारा संचालित, एयरफ्लिक्स के साथ यात्री भोजन और पेय पदार्थों के लिए इन-फ्लाइट ऑर्डर भी दे सकते हैं, साथ ही बोट, मैन मैटर्स, अराटा और अन्य जैसे ई-कॉमर्स ब्रांडों की खरीदारी भी कर सकते हैं।

 

एयरएशिया इंडिया के मुख्य विपणन अधिकारी, सिद्धार्थ बुटालिया ने कहा, “हम आसमान में 36,000 फीट की ऊंचाई पर शो के निर्देशक और कलाकारों के साथ हमारे नए इन-फ्लाइट एक्सपीरियंस हब एयरफ्लिक्स पर लोकप्रिय शो ‘टीवीएफ पिचर्स’ का अपने तरह का पहला भव्य प्रीमियर आयोजित करके उत्साहित हैं। हम हमेशा बेहतर इन-फ्लाइट अनुभव प्रदान करने के लिए नए-नए तरीकों की तलाश में रहते हैं। समान विचारधारा वाले भागीदारों के साथ हवा में इस तरह के विशेष अनुभवों को साकार करना खुशी की बात है।”

नई पहल पर टिप्पणी करते हुए, ज़ी5 इंडिया के मुख्य व्यवसाय अधिकारी, श्री मनीष कालरा ने कहा, “उड़ान के दौरान बेहतर अनुभव के लिए ओटीटी सामग्री को यात्रियों के लिए सुलभ बनाने की इस उद्योग-प्रथम पहल को लाकर ज़ी5 खुश है। उपभोक्ता-प्रथम ब्रांड के रूप में, ज़ी5 ने अपनी व्यावसायिक रणनीति को तैयार करने में दर्शकों की मांगों को केंद्र में रखा है। इस कदम के साथ, यात्री अब अपने इन-फ्लाइट एंटरटेनमेंट एक्सपोजर के हिस्से के रूप में आसमान की ऊँचाइयों पर ज़ी5 सामग्री का आनंद ले सकते हैं। हम इस महत्वपूर्ण सहयोग के लिए अपने साझेदार एयरएशिया इंडिया और शुगरबॉक्स के आभारी हैं, जिससे मनोरंजन के विकल्पों तक पहुंच में वृद्धि हुई है और बेहतर उपभोक्ता अनुभव उपलब्ध कराया जा हैं। हम, ज़ी5 में, व्यापक दर्शकों के आधार वाले विभिन्न टचपॉइंट्स के लिए सामग्री को सुलभ बनाने के लिए नवाचार और निवेश करने हेतु अपनी उपभोक्ता-प्रथम रणनीति का लाभ उठाना जारी रखेंगे।”

शुगरबॉक्स के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, रोहित परांजपे ने कहा, “एयरफ्लिक्स विश्व स्तर पर अपनी तरह की प्रथम पहल है, जहां हम क्लाउड की शक्ति का उपयोग विमानों में करते हैं। इस तकनीक का उपयोग करके, हमने ज़ी5 को पहला ओटीटी ऐप बनने में सक्षम बनाया है। इंटरनेट कनेक्टिविटी के बिना, और टीवीएफ पिचर्स एस2 के प्रीमियर जैसे अनूठे अनुभव हवाई यात्रियों के लिए उपलब्ध है। इस सहयोग ने ‘एयरफ्लिक्स’ को बेहतर उड़ान अनुभव प्रदान करने के लिए प्रासंगिक, हाइपरलोकल सेवाओं के माध्यम से आज टेक-टोटिंग यात्रियों के लिए कई प्रथम पेशकश करने में सक्षम बनाया है।”

एयरएशिया इंडिया क्लाउड-टेक संचालित इन-फ्लाइट एक्सपीरियंस हब एयरफ्लिक्स, इसकी पुरस्कृत वेबसाइट और मोबाइल ऐप, एआई-पावर्ड कन्वर्सेशनल चैटबॉट टिया और इनोवेटिव के साथ एकीकरण जैसी अग्रणी डिजिटल और मार्केटिंग पहलों के साथ परिचालन उत्कृष्टता और बेहतर अतिथि अनुभव के लिए प्रतिबद्ध है ताकि फ्लाईपॉर्टर बैगेज डिलीवरी सेवाओं जैसे उत्पादों, और टाटा न्यूपास लॉयल्टी प्रोग्राम पर निर्मित सीमलेस सिंगल-साइन, प्रोफाइल प्रबंधन और वैयक्तिकरण को सक्षम बनाया जा सके।