प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्ली सरकार का मास्टरप्लान, अधिकारियों को दिए अहम निर्देश

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (23/12/2022): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज यानी शुक्रवार को IIT कानपुर द्वारा की जा रही ‘रियल टाइम सोर्सेज अपोर्शनमेंट स्टडी’ की विस्तार से समीक्षा बैठक किया। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पर्यावरण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि हमें तुरंत प्रभाव से प्रदूषण के स्रोतों एवं स्थानों को चिन्हित कर रोकने का प्लान बनाया जाए। इस बात की जानकारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके दिया है।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में कहा कि दिल्ली में अब वायु प्रदूषण के स्रोतों की रियल टाइम के आधार पर पहचान शुरू हो गई है। हम काफ़ी समय से इस पर काम कर रहे थे। IIT कानपुर द्वारा की जा रही ‘रियल टाइम सोर्सेज अपोर्शनमेंट स्टडी’ की आज विस्तार से समीक्षा की एवं प्रदूषण के रियल टाइम स्रोतों एवं डेटा को समझा।

उन्होंने आगे कहा कि इस अत्याधुनिक तकनीक से मिले डेटा को समझने के बाद पर्यावरण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि हमें तुरंत प्रभाव से प्रदूषण के स्रोतों एवं स्थानों को चिन्हित कर रोकने का प्लान बनाना होगा।

आपको बता दें कि इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा पर्यावरण मंत्री गोपाल राय, दिल्ली सरकार की सलाहकार और प्रवक्ता रीना गुप्ता और अन्य नेता मौजूद रहे।