राजधानी में दरिंदगी: 5 साल की बच्ची से दुष्कर्म

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (23/12/2022): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के भलस्वा डेयरी इलाके में पांच साल की बच्ची का अपहरण कर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आज यानी शुक्रवार को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में महिला आयोग ने पुलिस से 26 दिसंबर तक एफआईआर की कॉपी और विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट की मांग की है।

दिल्ली महिला आयोग ने नोटिस में कहा है, “दिल्ली महिला आयोग को दिल्ली के भलस्वा डेयरी इलाके में एक 5 साल की बच्ची के अपहरण और दुष्कर्म की सूचना मिली है‌। आयोग को सूचित किया गया है कि 21 दिसंबर की शाम को 5 वर्षीय बच्ची का उस समय अपहरण कर लिया गया जब वह अपने घर के बाहर खेल रही थी। मामले में थाना भलस्वा डेयरी में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। 22 दिसंबर को बच्ची एक पार्क के पास मिली थी। लड़की को वर्तमान में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसके निजी अंगों में गंभीर चोट लगने के कारण उसका ऑपरेशन किया गया था।”

इस मामले में दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक “21 दिसंबर की शाम करीब 5 बजे घर के पास बच्ची खेल रही थी जहां से उसका अपहरण किया गया है। 22 दिसंबर की सुबह बच्ची पास के एक पार्क में मिली जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में IPC और POCSO अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों को पकड़ने की प्रयास जारी हैं।”