केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड की स्थिति को लेकर की बैठक

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (21/12/2022): केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने आज यानी बुधवार को कोविड स्थिति को लेकर एक उच्चस्तरीयक बैठक की। बैठक के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है लेकिन देश हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि “कुछ देशों में Covid19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की। कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है। मैंने सभी संबंधितों को सतर्क रहने और निगरानी मजबूत करने का निर्देश दिया है। हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।”

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की कोविड पर बैठक के बाद नीति आयोग के स्वास्थ्य सदस्य डॉ वीके पॉल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि केवल 27-28% लोगों ने एहतियाती खुराक ली है। हम अन्य लोगों, विशेषकर वरिष्ठ नागरिकों से अपील करते हैं कि वे एहतियाती खुराक लें। एहतियाती खुराक अनिवार्य है और सभी के लिए निर्देशित है।

साथ ही उन्होंने भीड़भाड़ वाले इलाके में मास्क पहने की सलाह देते हुए कहा है कि अगर आप भीड़भाड़ वाली जगह, घर के अंदर या बाहर हैं तो मास्क का इस्तेमाल करें। यह उन लोगों के लिए और भी महत्वपूर्ण है, जिन्हें पहले से कोई बीमारी है या जिनकी उम्र अधिक है।

इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के अलावा नीति आयोग के सदस्य डॉक्टर वीके पॉल, कोरोना वर्किंग ग्रुप NGATI के अध्यक्ष डॉक्टर एनके अरोड़ा, जैव प्रोद्योगिकी विभाग के सचिव डॉक्टर राजेश गोखले, ICMR के डीजी डॉक्टर राजीव बहल, और स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्रालय के डीजीएचएस डॉ. अतुल गोयल मौजूद रहे।।