भारत जोड़ो यात्रा से कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन, केंद्रीय मंत्री ने लिखा पत्र

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (21/12/2022): केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा। उन्होंने पत्र में कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोविड दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए और मास्क-सैनिटाइजर का उपयोग लागू किया जाए। साथ ही उन्होंने अनुरोध करते हुए कहा है कि यदि कोविड प्रोटोकॉल का पालन संभव नहीं है तो सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात स्थिति को ध्यान में रखते हुए भारत जोड़ो यात्रा को राष्ट्रीय हित में स्थगित कर दिया जाए।

पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा है, “राजस्थान में चल रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में कोविड गाइडलाइंस का सख्ती से पालन हो, मास्क व सेनीटाइजर का उपयोग कराया जाए एवं सिर्फ कोविड के प्रति वैक्सीनेटिड लोग ही इस यात्रा में हिस्सा लें, यह सुनिश्चित किया जाए। यात्रा में जुड़ने के पूर्व एवं पश्चात यात्रियों को आइसोलेट किया जाए।”

आगे कहा है, “अगर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना संभव नहीं हो, तो पब्लिक हेल्थ एमरजैंसी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए एवं कोविड महामारी से देश को बचाने के लिए ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को देशहित में स्थगित करने का अनुरोध है। आपसे प्रार्थना है कि माननीय संसद सदस्यों के अनुरोध को ध्यान में रखते हुए शीघ्र ही कार्यवाही करने की अनुशंसा करता हूँ।”