बिना पावर ही LG अवैध आदेश पास कर रहे हैं: सौरभ भारद्वाज

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (20/12/2022): दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने आम आदमी पार्टी से 97 करोड़ रुपये वसूलने का निर्देश दिया है। दिल्ली के उपराज्यपाल के इस आदेश के बाद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा है।

आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि “अपनी पुरानी आदतों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी ने अपने द्वारा लगाए गए एलजी साहब से एक और लव लेटर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भेजा है। अब जैसे जैसे वैलेंटाइन पास आएगा वैसे वैसे लव लेटर और बढ़ते जाएंगे।”

उन्होंने कहा कि “इसका कारण यह है कि जब से आम आदमी पार्टी आदमी पार्टी राष्ट्रीय पार्टी बनी है तब से भारतीय जनता पार्टी की नींद उड़ गई है। भारतीय जनता पार्टी अब दिल्ली की जनता के ख़िलाफ है। मोहल्ला क्लीनिक की दवाइयों का बजट रोक दिया, डॉक्टर की सैलरी रोक दी। बुजुर्गों, विकलांगों और विधवाओं की पेंशन रोक रहे हैं। दिल्ली जल बोर्ड का पैसा 6 महीने तक रोक रहे हैं। हर तरह से अब दिल्लीवालों को परेशान और दण्डित करने की कोशिश भारतीय जनता पार्टी कर रही है।”

उन्होंने कहा कि “भारतीय जनता पार्टी ने अपने एलजी से कहा कि कई साल पुराना विज्ञापनों का मामला, जो कई साल पहले ठंडे बसते में डाला गया। उसको दोबारा निकाला जाए। एलजी साहब के पास ऐसी कोई पावर ही नहीं है कि इस तरह के अवैध आदेश पारित करें। अब एलजी साहब कह रहे हैं कि दिल्ली सरकार के विज्ञापन अब दिल्ली से बाहर कैसे छप रहे हैं? मैं भारतीय जनता पार्टी पर हैरान हूं।”

साथ ही उन्होंने एलजी पर निशाना साधते हुए कहा कि “एलजी की कोई पहचान नहीं है, जो भारतीय जनता पार्टी कहती हैं और ये वो करेंगे। पिछले एक महीने के अख़बार निकलवाये हैं। बीजेपी का कोई ऐसा राज्य नहीं है जिसका कोई विज्ञापन दिल्ली में नहीं छपा हो। वहीं भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों गुजरात, कर्नाटक, एमपी, हरियाणा, यूपी, असम के करीब 22000 करोड़ विज्ञापन बाहरी राज्यों में दिए हैं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से सवाल करते हुए कहा कि जेपी नड्डा जी बताएं कि भारतीय जनता पार्टी ये 22000 करोड़ कब सरकारों को देगी? और हम भी 97 करोड़ दे देंगे।”

उन्होंने कहा कि “एलजी कार्यालय भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ताओं के तर्क दे रही है कि दिल्ली सरकार की डेंगू/बायोडाइजेस्टर अभियान पर करोड़ों लगे, लेकिन काम पर खर्चा लाखों का है। अरे ऐसे तो केंद्र सरकार की कोविड मास्क पहनें विज्ञापन हजारों करोड़ की थी, पर मास्क ₹5 रूपए का था।ये क्या बेवकूफी भरी बात हुई?”

उन्होंने कहा कि “जब आप जनता के बीच जागरूकता फ़ैला रहे हैं तो उसकी कोई कीमत नहीं होती। डेंगू, कोविड के ख़िलाफ़ जागरूकता से कितनी जिंदगियां और सरकार का ख़र्च बचा। ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारतीय जनता पार्टी के कुतर्क को एलजी हाउस, आधिकारिक प्रेस रिलीज में दे रहा है।”

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि “मोहल्ला क्लिनिक का सारा पैसा रोका जा रहा है। जो लोग मोहल्ला क्लिनिक में टेस्ट के दम पर दवाइयां लेते हैं, उन्हें लग रहा है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार पैसे रोककर उनकी हत्या की साज़िश कर रही है।”

आपको बता दें कि आज सुबह दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने मुख्य सचिव को सरकारी विज्ञापनों के रूप में प्रकाशित राजनीतिक विज्ञापनों के लिए आम आदमी पार्टी से 97 करोड़ रुपये वसूलने का निर्देश दिया। उपराज्यपाल के निर्देश 2015 के सुप्रीम कोर्ट के आदेश, 2016 के दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश और 2016 के सीसीआरजीए के आदेश के मद्देनजर आए हैं, जिसका आम आदमी पार्टी की सरकार पर उल्लंघन का आरोप है।