दिल्ली मे क्षितिज का दो दिवसीय लिटरेरी फेस्टिवल सफलतापूर्वक संपन्न

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (20/12/2022): क्षितिज संस्था द्वारा आयोजित ‘ क्षितिज लिटरेरी फ़ेस्ट’ का भव्य आयोजन दिल्ली में 17-18 दिसम्बर 2022 को सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ। संस्थापिका रंजीता सहाय अशेष जी ने बताया की यह कार्यक्रम दो दिवसीय था।

कार्यक्रम के प्रथम दिन में क्षितिज के फ़ैशन ब्रांड के एफ एल का कैलेन्डर लॉंच, ग्यारह पुस्तकों का विमोचन तथा क्षितिज के स्थायी सदस्यों का कविता पाठ हुआ। यह दिल्ली के नरैना स्थित पाम ग्रैन्ड होटेल में आयोजित हुआ। इसमें देश भर से रचनाकारों ने शिरकत की । इस दौरान मुख्य अतिथि कर्नल एक आर प्रसाद, डाॅ गौरव गुप्ता जी के साथ साहित्य एवं फैशन के कई चर्चित चेहरे उपस्थित थे।

 

वहीं कार्यक्रम के दूसरे दिन इंडियन आइडल की तर्ज पर काव्य जगत के लिए क्षितिज संस्था द्वारा आयोजित किये जाने वाले राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम इंडियन आइकोनिक पोएट (सीजन -4) के फ़िनाले का आयोजन हुआ। जिसमें देश के भोपाल, भागलपुर, चंडीगढ़, दिल्ली , गुरुग्राम, जयपुर , लखनऊ,रीवा प्रयागराज , पटना , नॉएडा आदि शहरों से ऑडिशन के माध्यम से चुने गये प्रतिनिधियों ने भाग लिया । जिसमें प्रयागराज के अंकित माथुर ने प्रथम, परीधी अग्रवाल चंडीगढ से दूसरा,एवं अंजू मल्होत्रा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

इस अवसर पर रंजीता जी ने प्रत्येक शहर के ऑडिशन आयोजकों, प्रायोजकों , सहयोगियों तथा जूरी को धन्यवाद ज्ञापित किया। साथ ही उन्होंने अपनी क्षितिज टीम अंश, अनुराग,रूपिन्दर, प्रिंस,प्रभा ,हेमन्त,कमल को भी इस राष्ट्रीय स्तर पर सफल ऑडिशन के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।